Owaisi On India-Pak Match: भारत-पाक क्रिकेट मैच में भी ओवैसी ने खोजा मुस्लिम एंगल, बोले- शमी और सिराज जैसे हमारे बच्चे…

भारत-पाक मैच में भी मुसलमानों वाली सियासत की बात कहने से पहले ओवैसी बोले कि आखिर भारत ये मैच पाकिस्तान से खेल क्यों रहा है? उन्होंने कहा कि भारत कहता है कि वो कभी पाकिस्तान से बातचीत नहीं करेगा। फिर ऑस्ट्रेलिया में मैच खेलने की जरूरत क्या है? नहीं खेलना था। हम पाकिस्तान नहीं जाएंगे, लेकिन उनके साथ ऑस्ट्रेलिया में खेलेंगे।

Avatar Written by: October 22, 2022 10:38 am
Owaisi

हैदराबाद। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पूरी सियासत मुसलमानों के इर्द-गिर्द ही घूमती है। अपनी इसी सियासत को उन्होंने अब भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले टी-20 विश्व कप मैच का नाम लेकर भी चला दिया। ओवैसी ने शुक्रवार को एक जलसे को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं ये चाहता हूं कि भारत जीते और शमी और मोहम्मद सिराज जैसे हमारे बच्चे पाकिस्तान को खोल दें, लेकि अगर भारत जीत गया तो ये लोग अपनी छाती ठोकेंगे। हार गया तो गलती खोजने लगेंगे।’ ओवैसी ने आगे कहा कि आपको हमारे हिजाब, हमारी दाढ़ी और हमारे क्रिकेट से भी दिक्कत है। बावजूद इसके हमारा वजूद बना रहेगा।

भारत-पाक मैच में भी मुसलमानों वाली सियासत की बात कहने से पहले ओवैसी बोले कि आखिर भारत ये मैच पाकिस्तान से खेल क्यों रहा है? उन्होंने कहा कि भारत कहता है कि वो कभी पाकिस्तान से बातचीत नहीं करेगा। फिर ऑस्ट्रेलिया में मैच खेलने की जरूरत क्या है? नहीं खेलना था। हम पाकिस्तान नहीं जाएंगे, लेकिन उनके साथ ऑस्ट्रेलिया में खेलेंगे। क्या है ये प्यार? उन्होंने कहा कि अगर मैच न खेलते, तो टीवी विज्ञापन का एक या दो हजार करोड़ का नुकसान हो जाता। ये नुकसान हो जाने देते।

owaisi

बता दें कि ओवैसी कई बार अपनी सियासत में हिंदू और मुसलमान वाला एंगल तलाश चुके हैं। बीते दिनों उन्होंने यूपी में मदरसों के सर्वे को भी मुसलमानों के उत्पीड़न के आरोप से जोड़ दिया था। उन्होंने ये भी कहा था कि अगर मदरसों पर कार्रवाई हुई, तो हर घर में मदरसे खुलेंगे। ओवैसी आम तौर पर मुस्लिम बहुल सीटों से ही अपनी पार्टी के उम्मीदवार उतारते रहे हैं। अब क्रिकेट में भी उन्होंने मुसलमान एंगल तलाशा है। बता दें कि बीसीसीआई के सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल ACC प्रमुख जय शाह ने कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। इस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड PCB की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया आई थी।

Latest