UP : कौशाम्बी में बिकरू कांड की तरह हुआ पुलिस टीम पर हमला, सिपाही और दारोगा घायल

घटना की जानकारी जैसी पड़ोसी थानों तक पहुंची ताबड़तोड़ कई थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। इस दौरान तीन महिला समेत एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

Avatar Written by: August 13, 2020 8:29 am

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले इस कदर बढ़े हुए हैं कि उनमें पुलिस प्रशासन का कोई भय नहीं दिखाई दे रहा है। कानुपर के बिकरू गांव में जिस तरह से 8 पुलिसकर्मियों की हत्या हुई, उससे पूरे देश में सनसनी फैल गई। अब बिकरू कांड की तरह ही यूपी के कौशांबी में भी पुलिस टीम पर हमला बोला गया, जिसमें पुलिस टीम बदमाशों पर दबिश डालने गई थी।

up police

जानकारी के मुताबिक पुलिस एक आरोपी को पकड़ने के लिए गई थी। हमले में एक सिपाही और एक दारोगा घायल हो गए। ग्रामीण दारोगा की पिस्टल छीनकर फरार हो गए। ये घटना कड़ा धाम के कछुआ गांव की है। इस घटना की जानकारी जब एएसपी को मिली तो वो मौके पर पहुंचे। पुलिस बुधवार रात करीब आठ बजे सैनी क्षेत्र के कछुआ गांव में चोरी के एक मामले में दबिश देने गई थी। बताया जा रहा है कि दबिश को लेकर पुलिस पार्टी से ग्रामीणों की बहस हो गई। विवाद बढ़ने पर ग्रामीणों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया।

UP Police

कड़ा धाम कोतवाली क्षेत्र के कई घरों में चोरी की घटनाएं हुई हैं। इन्हीं घटनाओं के खुलासे के लिए पुलिस टीम मुखबिर की सूचना पर सैनी कोतवाली के नरसिंहपुर कछुआ गांव में चोर को पकड़ने के लिए छापेमारी करने पहुंची थी। छापेमारी के दौरान कड़ा धाम कोतवाली पुलिस ने सिंटू नाम के एक युवक को हिरासत में ले लिया। इसी दौरान हिरासत में लिए गए युवक की मां फूल कली कई महिलाओं और लड़कों के साथ मिलकर पुलिस टीम पर ईट-पत्थर व लाठी-डंडे से हमला बोल दिया। हमले में एक दारोगा और सिपाही को गंभीर चोटें आई हैं। हमलावरों ने दारोगा की सर्विस रिवाल्वर और मोबाइल भी छीन लिया। दोनों पुलिसकर्मी किसी तरह मौके से भागकर अपनी जान बचाई।

इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन का दावा है कि दारोगा से छीनी गई रिवाल्वर को बरामद कर लिया गया है। उनका कहना है कि पुलिस टीम पर हमला करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हिरासत में लिए गए हमलावरों के खिलाफ रासुका के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

up police

घटना की जानकारी जैसी पड़ोसी थानों तक पहुंची ताबड़तोड़ कई थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। इस दौरान तीन महिला समेत एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है।