West Bengal: ममता के चुनावी रणनीतिकार PK का ऑडियो लीक, प्रशांत किशोर ने कबूला BJP को मिल रही जीत!

Bengal Election 2021: ऑडियो में प्रशांत किशोर कुछ तथाकथित पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे, इसी दौरान पीके ने यह कबूल किया कि बंगाल में भाजपा भारी है, यही नहीं प्रशांत किशोर ने मुस्लिम तुष्टिकरण की भी बात स्वीकार की।

Avatar Written by: April 10, 2021 10:04 am
Mamta Banerjee Prashant Kishor

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में विधानसभा चुनाव के मतदान होने हैं। आज बंगाल चुनाव के चौथे चरण की 44 सीटों पर वोटिंग हो रही हैं। इसी बीच  सोशल मीडिया पर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का ऑडियो वायरल हो रहा है। इस ऑडियो को भाजपा आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। जिसमें प्रशांत किशोर बंगाल में भाजपा का दबदबा मना रहे है। साथ ही बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का भी जिक्र कर रहे है। वहीं इस ऑडियो के वायरल होने के बाद अब बंगाल में सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं।

ऑडियो में प्रशांत किशोर कुछ तथाकथित पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे, इसी दौरान पीके ने यह कबूल किया कि बंगाल में भाजपा भारी है, यही नहीं प्रशांत किशोर ने मुस्लिम तुष्टिकरण की भी बात स्वीकार की। प्रशांत किशोर खुद मान रहे हैं कि बंगाल में अब तक जमकर मुस्लिम तुष्टीकरण हुआ है। लेफ्ट, कांग्रेस, TMC सबने यही किया है। जिसको मुसलमान वोट करेगा वही सरकार बनाएगा। लेकिन पहली बार बंगाल में हिन्दू वोट अहम हो गए हैं।

ऑडियो टेप पर अब प्रशांत किशोर की सफाई भी आ गई है। प्रशांत किशोर ने भाजपा से पूरा ऑडियो टेप रिलीज़ करने की मांग की है। साथ ही कहा है कि सबसे बड़ी बात ये है कि भाजपा अपने नेताओं से ज़्यादा मेरे टेप को सीरियसली ले रही है।

हालांकि प्रशांत किशोर और उस वीडियो चैट में शामिल पत्रकारों का कहना है कि भाजपा ने पूरी बातचीत को एक हिस्से को लीक किया है। वहीं प्रशांत किशोर की ​लीक ऑडियो पर भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी ने कहा कि प्रशांत किशोर और टीएमसी को अब अहसास हो गया है कि वे हार रहे हैं। यह तो पहले से तय था। प्रधानमंत्री मोदी बंगाल में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। प्रशांत किशोर जानते हैं कि मोदी जी बेस्ट हैं और मोदी जी के नेतृत्व में सोनार बांग्ला होगा।

भाजपा नेता राजीव बनर्जी ने कहा कि, जिस दिन प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया था कि भाजपा 3 अंकों में नहीं पहुंचेगी, अगले दिन मैंने कहा था कि TMC 3 अंकों में नहीं पहुंचेगी। प्रशांत किशोर के ऑडियो टेप से साफ है कि वे फेल हैं। बंगाल में रणनीतिकार की रणनीति काम ही नहीं करेगी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost