Connect with us

देश

Cab Ride Price Hike: दिल्ली-NCR वालों के लिए बुरी खबर, कैब से सफर करना पड़ेगा मंहगा, कंपनियों ने बढ़ाया किराया

Cab Ride Price Hike: अभी तक ऑफलाइन बुकिंग लेने वाले ऑटो और टैक्सी चालकों ने ही किराया बढ़ाया था लेकिन अब उबर के इस कदम के बाद अब बाकी ऑनलाइन कैब बुक करना भी महंगा हो जाएगा। कैब के किराए में बढ़ोतरी का सीधा असर पहले से ही मंहगाई की मार झेल रहे लोगों पर दिखेगा क्योंकि कही-न-कही लोगों को इन्हें इस्तेमाल में लाना पड़ता ही है।

Published

Cab Service

नई दिल्ली। एक तरफ जहां लोग पहले से ही मंहगाई की मार से परेशान हैं। वहीं, अब दूसरी ओर दिल्ली-एनसीआर में CNG की लगातार बढ़ रही कीमतों की मार के बाद वाहन चालकों ने किराया बढ़ाने का फैसला ले लिया है। ऐसे में अब एक बार फिर मंहगाई की कैंची आम लोगों की जेब पर चलने को तैयार हैं। बता दें, सीएनजी की बढ़ती कीमतों के बाद कैब एग्रीगेटर कंपनियों ने किराये में जोरदार वृद्धि करना शुरू कर दिया है जिससे अब आपके लिए कैब से सफर करना मंहगा हो जाएगा। प्रमुख कैब एग्रीगेटर कंपनी उबर ने अपने किराये में 12 फीसदी तक की बढ़ी बढ़ोतरी कर दी है। ध्यान हो कि पेट्रोल-डीजल के साथ ही CNG के दाम में लगातार आ रही बढ़ोतरी से कैब और ऑटो चालकों ने किराये में भी बढ़ोतरी की आवाज उठाई थी। अभी तक ऑफलाइन बुकिंग लेने वाले ऑटो और टैक्सी चालकों ने ही किराया बढ़ाया था लेकिन अब उबर के इस कदम के बाद अब बाकी ऑनलाइन कैब बुक करना भी महंगा हो जाएगा। कैब के किराए में बढ़ोतरी का सीधा असर पहले से ही मंहगाई की मार झेल रहे लोगों पर दिखेगा क्योंकि कही-न-कही लोगों को इन्हें इस्तेमाल में लाना पड़ता ही है।

इन जगहों पर मंहगा होगा उबर का सफर

कीमतों में बढ़ोतरी के बाद अब देश की राजधानी दिल्ली समेत नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में उबर के एप से कैब बुक करना महंगा हो जाएगा। माना ये भी जा रहा है कि जल्द ही ओला भी अपने पार्टनर ड्राइवर की मांग को देखते हुए किराये में बढ़ोतरी कर सकता है।

मार्च से 12.48 रुपये महंगी हुई CNG

मार्च से अब तक दिल्ली-एनसीआर में CNG के दाम में 12.48 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हो चुकी है। अभी राजधानी दिल्ली में CNG 69.11 रुपये प्रति किलोग्राम की कीमत पर बिक रही है। सीएनजी की इन बढ़ी कीमतों के कारण ऑटो और कैब चालकों के लिए पुरानी दरों पर सवारियां ढोना मुश्किल हो रहा था। ऐसे में उनकी तरफ से दिल्ली सरकार से ऑटो का किराया बढ़ाने की मांग करने के साथ कैब एग्रीगेटर कंपनियों से भी किराए में बढ़ोतरी की मांग उठाई गई थी।

cng png

ऑटो, टैक्सी, कैब ड्राइवर कर रहे सब्सिडी की मांग

दिल्ली-एनसीआर में ऑटो, टैक्सी और कैब चलाने वाले ड्राइवरों ने सरकार से CNG पर सब्सिडी की मांग की है। बीते दिन सोमवार, 11 अप्रैल को विरोध-प्रदर्शन कर इन लोगों ने सब्सिडी की मांग उठाई साथ ही सरकार को चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों को नहीं पूरा किया गया तो 18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़तान पर जाएंगे। वहीं, दिल्ली ऑटो-रिक्शा् संघ का कहना है कि सरकार हमें CNG की कीमतों पर 35 रुपये प्रति किलोग्राम की सब्सिडी दे तभी वो सरवाइव कर पाएंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement