Connect with us

देश

#Boycott Amazon: राधा-कृष्णा की आपत्तिजनक तस्वीर बेच बुरी फंसी Amazon कंपनी, यूजर्स ने उड़ा दी धज्जियां

#Boycott Amazon: बढ़ते विवाद के बाद ई-कॉमर्स कंपनी ने तस्वीर को प्लेटफॉर्म से हटा दिया है। बता दें कि ये तस्वीर अमेजन के साथ साथ एक और कंपनी एक्जॉटिक इंडिया की वेबसाइट पर भी सेल की जा रही थी।अमेज़न ने अभी तक विवाद पर कोई बयान जारी नहीं किया है

Published

on

amazon1

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनी Amazon सोशल मीडिया पर यूजर्स के निशाने पर आ गई है। सोशल मीडिया पर इस वक्त बॉयकॉट Amazon ट्रेंड कर रहा हैं। ई-कॉमर्स कंपनी Amazon पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है। आरोप का कारण है जन्माष्टमी के दिन राधा कृष्ण की तस्वीर की ब्रिकी। राधा कृष्ण की तस्वीर आपत्तिजनक बताई जा रही हैं। जिसके बाद  हिंदू संगठनों ने कंपनी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने पुलिस में कंपनी के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई है और जल्द से जल्द तस्वीर को प्लेटफॉर्म से हटाने के लिए कहा गया है।

पहले भी बेच चुका है हिंदू देवताओं की तस्वीरों वाली टॉयलेट सीट कवर

बढ़ते विवाद के बाद  ई-कॉमर्स कंपनी ने तस्वीर को प्लेटफॉर्म से हटा दिया है। बता दें कि ये तस्वीर अमेजन के साथ साथ एक और कंपनी एक्जॉटिक इंडिया की वेबसाइट पर भी सेल की जा रही थी।अमेज़न ने अभी तक विवाद पर कोई बयान जारी नहीं किया है। ये पहला मौका नहीं है जब अमेजन पर भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगा हो। इससे पहले साल 2019 में, भी अमेजन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। उस वक्त कंपनी की अमेरिकी वेबसाइट पर  हिंदू देवताओं की तस्वीरों के साथ कालीन और टॉयलेट सीट कवर सेल किए गए थे। इस चीज को लेकर भी खूब विवाद हुआ था। जिसके अलावा कनाडा में भी कर्नाटक ध्वज के प्रतीकों वाली बिकिनी बेचना का आरोप लगा था।


सोशल मीडिया पर उड़ी अमेजन की धज्जियां

सोशल मीडिया पर अमेजन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। यूजर्स का कहना है कि जानबूझकर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया जाता है। एक हिंदू जनजागृति नेता ने ट्वीट कर लिखा-बेईमान अमेज़न लगातार भारत के राष्ट्रीय और धार्मिक प्रतीकों और देवताओं का अनादर कर रहा है! यह जरूरी है कि भारत यह सुनिश्चित करने के लिए आक्रामक रुख अपनाएं कि @amazonIN ऐसी गतिविधियों में शामिल न हो। तमाम तरीके के ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement