newsroompost
  • youtube
  • facebook
  • twitter

बलिया के करीब दर्जन भर गांवों को गंगा नदी के कटान से बचाने के लिए युवा चेतना का शंखनाद

सिंह ने कहा कि “हमारी लड़ाई जनता के समस्याओं के समाधान के लिए है और हम डरने वाले नहीं है। हैबतपुर सहित दर्जन भर गांवों के अस्तित्व का सवाल है, सरकार को बांध बनाना ही होगा।”

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के करीब दर्जन भर गांवों को गंगा नदी के कटान से बचाने के लिए युवा चेतना ने संघर्ष का शंखनाद कर दिया है। इसको लेकर युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा कि हम बांध के निर्माण के लिए संकल्पित हैं। बता दें कि बलिया के जिन जिलों को नदी के कटान से बचाने के लिए संघर्ष हो रहा है उनमें हनुमानगंज ब्लाक अंतर्गत हैबतपुर, मालदेपुर, खोड़ी-पाकड़, दरामपुर, सरफ़ुद्दीनपुर, मुबारकपुर, नसीराबाद, रामपुर महावल, विजयीपुर, तारनपुर सहित दर्जन भर गांव शामिल हैं।

Rohit Kumar Singh

युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने सूबे की योगी सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि, दर्जनभर गांव गंगा नदी के कटान की मार झेल रहे हैं और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सोई है। सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भीसवाल उठाते हुए कहा कि, पीएम मोदी ने देश बदलने का दावा किया था, लेकिन बलिया के जिस हैबतपुर गांव से उज्ज्वला गैस योजना की जो शुरुआत हुई थी वो गांव भी अब अस्तित्व के संकट से जूझ रहा है।

Rohit Kumar Singh meet Gajendra Singh Shekhawat other

रोहित कुमार सिंह ने कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बार हैबतपुर गांव आए और उन्हें इस समस्या से अवगत भी कराया गया लेकिन उन्हें हिंदू-मुस्लिम से फुर्सत कहां हैं।” सिंह ने कहा कि “हमारी लड़ाई जनता के समस्याओं के समाधान के लिए है और हम डरने वाले नहीं है। हैबतपुर सहित दर्जन भर गांवों के अस्तित्व का सवाल है, सरकार को बांध बनाना ही होगा।”

Rohit Kumar Singh meet Gajendra Singh Shekhawat

सिंह ने कहा कि भारत सरकार के जलशक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत से मिलकर हमने जनता के समस्याओं की जानकारी दे दी है। सिंह का कहना है कि जनप्रतिनिधि और राजनीतिक पार्टियां सोई हुई हैं परंतु युवा चेतना जगी हुई है लाखों लोगों को न्याय दिलाकर रहेंगे। हमने योगी सरकार के खिलाफ एलाने-जंग कर दिया है।