बेंगलुरु हिंसा : मंदिर को बचाने के लिए कुछ युवकों ने बनाया ह्यूमन चेन, वीडियो वायरल

हंगामे के बाद कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे नवीन ने पोस्ट डिलीट कर दिया। आरोपी नवीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Avatar Written by: August 12, 2020 1:50 pm

नई दिल्ली। बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भांजे द्वारा फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने का मामला बढ़ता ही जा रहा है। इस मामले में मंगलवार रात को विधायक के घर भीड़ ने हमला कर दिया और तोड़फोड़ की। लाठी-डंडों से लैस भीड़ ने जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की। पुलिस के आने पर हिंसक लोगों ने पथराव करना शुरू कर दिया। जिसमें एडिश्नल पुलिस कमिश्नर समेत 60 पुलिस वालों को चोटें आईं।

Bengluru Voilence fb post

हालात को काबू से बाहर जाते देख पुलिस ने बल का प्रयोग किया और फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें तीन उपद्रवियों की मौत हो गई। इसको लेकर बेंगलुरू के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने ने कहा कि पुलिस की गोलीबारी में तीन लोग मारे गए हैं। उन्होंने बताया कि बेंगलुरू के पुलाकेशी नगर में हुई हिंसा के मामले में 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मंगलवार रात शुरू हुई यह हिंसा बुधवार तड़के तक जारी रही। इस दौरान 50 पुलिस कर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए।

Bengaluru Violence

ताजा जानकारी के मुताबिक हंगामे के बाद कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे नवीन ने पोस्ट डिलीट कर दिया। आरोपी नवीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गृहमंत्री बसवराज बोम्‍मई ने कहा कि उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है कि जिसमें कुछ युवक एक मंदिर को ह्यूमन चेन बनाकर उसे बचाने की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।

Bengluru Voilence Human Chain

इसी वीडियो को शेयर करते हुए कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर ने कहा है कि जो लोग दोषी हैं उन्हें ना बख्शा जाए लेकिन बेंगलुरु में जो कुछ ऐसा भी हुआ है जिसे देखा जाना चाहिए।

तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद थरूर ने लिखा- ‘जिन लोगों ने उकसाया उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए और सजा मिले लेकिन पूरा समुदाय एक तरह का नहीं है। जैसे सभी ठग हिन्दू धर्म का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं, बैंगलोर में यह भी हुआ।’

इस वायरल वीडियो को लेकर देखिए लोगों ने अपनी क्या राय रखी…