newsroompost
  • youtube
  • facebook
  • twitter

Betting Gang Busted In Ujjain : वर्ल्ड कप में लग रहा था करोड़ों का सट्टा, उज्जैन पुलिस ने किया भंडाफोड़, कैश गिनने के लिए लगानी पड़ी मशीनें

Betting Gang Busted In Ujjain : आईजी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि 9 लोगों को हिरासत में लिया गया है। गिरोह का मुख्य सरगना फिलहाल फरार है और उसकी तलाश की जा रही है। उसका विदेशों में भी अक्सर आना-जाना रहता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस उसके खिलाफ जल्द ही लुक आउट नोटिस जारी करने वाली है।

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश पुलिस को आज एक बहुत बड़ी कामयाबी हाथ लगी। उज्जैन के आईजी संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी कर सट्टे से जुड़े बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। मध्य प्रदेश में सट्टे के विरुद्ध ये अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही बताई जा रही है। इस कार्यवाही में अंतर्राष्ट्रीय सट्टा गिरोह के 9 आरोपियों के पास से 14 करोड़ 58 लाख रुपए की बड़ी रकम पुलिस ने बरामद की है। नोटों को गिनने के लिए मशीनों को लगाना पड़ा।

इसके साथ ही कुछ विदेशी करेंसी, 41 मोबाइल फोन, 19 लैपटॉप और एक आईपैड और कुछ अन्य सामान जैसे हिसाब-किताब की डायरी को भी जब्त किया गया है। हालांकि इस गिरोह का मुख्य सरगना फरार है और पुलिस उसकी धर पकड़ का प्रयास कर रही है। इस बारे में जानकारी देते हुए उज्जैन के आईजी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि फिलहाल यहां क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप में सट्टा लगाया जा रहा था। लेकिन ये लोग अन्य खेलों में भी सट्टा लगवाते हैं। पुलिस को काफी समय से इस बारे में सूचना मिल रही थी। इसके बाद हमने पुख्ता जानकारी इकट्ठा करने के बाद पूरी तैयारी से अलग-अलग टीम बनाकर छापेमारी की।

इस छापेमारी के दौरान मौके से 9 लोगों को हिरासत किया गया है और इनसे पूछताछ की जा रही है। ये सभी लोग मुख्य रूप से नीमच, लुधियाना के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी की तलाश में पुलिस की टीमें लगाई गई हैं जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आईजी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि हमें जानकारी मिली है कि इस सट्टेबाजी गिरोह के मुख्य सरगना का विदेशों में भी अक्सर आना-जाना रहता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि कहीं वो विदेश न भाग जाए हम उसके खिलाफ जल्द ही लुक आउट नोटिस जारी करने वाले हैं।