Haryana CMO Resigns: हरियाणा सीएम कार्यालय में बड़ा बदलाव, राजनीतिक सचिव अजय गौड़ ने दिया इस्तीफा, बी.बी भारती को मिली कमान

Haryana CMO Resigns: बी.बी भारती यानी भारत भूषण भारती हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व चेयरमैन और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की उस टीम का हिस्सा रहे हैं जिसने सरस्वती नदी का खोया दर्जा दिलाने का जिम्मा उठाया था।

Avatar Written by: November 10, 2022 10:25 am

नई दिल्ली। हरियाणा सरकार के सीएम कार्यालय में बड़ा फेरबदल देखा गया है।सीएम मनोहर लाल खट्टर के राजनीतिक सचिव अजय गौड़ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और उनका इस्तीफा मंजूर भी कर लिया गया है। अजय गौड़ के इस्तीफे के बाद राजनीतिक सचिव के पद पर बी.बी भारती को नियुक्त किया गया है। बी.बी भारती हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व चेयरमैन रह चुके हैं और अब वो सीएम के राजनीतिक सलाहकार होंगे। उनका नियुक्ति आदेश भी जारी हो चुका है। बताया जा रहा है कि अजय गौड़ विधानसभा चुनाव लड़ने वाले हैं और उसी वजह से उन्होंने पद का त्याग किया है।

बी.बी भारती बने नए राजनीतिक सलाहकार

बी.बी भारती यानी भारत भूषण भारती हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व चेयरमैन और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की उस टीम का हिस्सा रहे हैं जिसने सरस्वती नदी का खोया दर्जा दिलाने का जिम्मा उठाया था। अब बीबी भारती कार्यालय की कमान संभालेंगे। वहीं अजय गौड़ के इस्तीफे की अटकलें बीते काफी समय से आ रही थीं। हालांकि बुधवार शाम तक उन्होंने इस्तीफा दे दिया। कहा गया कि गौड़ विधानसभा चुनाव लड़ने वाले हैं और इन्हीं कारणों से उन्होंने पद से मुक्ति ली। गौड़ का कार्यक्षेत्र फरीदाबाद है और वो वहीं से चुनावों में खड़े होने की योजना बना रहे हैं।

तीन साल तक पद संभाला

अजय गौड़ ने सीएम मनोहर लाल खट्टर के राजनीतिक सलाहकार का पद लगभग तीन साल तक संभाला है। सीएम के सलाहकार रहने से पहले गौड़  हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन भी रह चुके थे। गौड़ को केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का खास माना जाता था। गौरतलब है कि पिछले काफी समय से हरियाणा सरकार के सीएम कार्यालय में इस्तीफों का दौर जारी है। बीते माह ही मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल ओएसडी रहे नीरज दफ्तौर ने इस्तीफा दिया था जिसे काफी समय तक छिपाकर रखा गया था लेकिन बाद में इस्तीफा मंजूर कर लिया।

Latest