TIMES NOW-CVoter के ओपिनियन पोल ने उड़ाई महागठबंधन की नींद, NDA को इतनी सीटें मिलने का अनुमान

TIMES NOW-CVoter Poll: सीटों के मामले में बात करें तो 2015 में जिन सीटों पर भाजपा(BJP) और नीतीश कुमार(Nitish Kumar) को नुकसान हुआ था, उन सीटों पर अब नीतीश कुमार और भाजपा के एकसाथ आ जाने से फायदा मिलता दिख रहा है।

Avatar Written by: October 25, 2020 10:04 am
Modi Nitish Tejasvi

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को होनी है, ऐसे में सामने आ रहे ओपिनियन पोल महागठबंधन के लिए अच्छे संकेत नहीं दे रहे हैं। सामने आ रहे पोल्स के मुताबिक एक बार फिर से बिहार की जनता नीतीश कुमार पर भरोसा जताने जा रही है और NDA को UPA से कहीं अधिक सीटें मिलने वाली है। हालांकि ताजा सर्वे TIMES NOW-CVoter ने ओपिनियन पोल (Opinion Poll) का सामने आया है। इस पोल से पहले लोकनीति-सीएसडीएस का ओपिनियन पोल सामने आया था जिसमें एनडीए को 133-143 सीट मिलने का अनुमान बताया गया तो वहीं महागठबंधन को 88-98 सीट, एलजेपी को 2-6 सीट और अन्य को 6 से 10 सीटें मिलने का अनुमान दिखाया गया था। वहीं TIMES NOW-CVoter ने भी अपने पोल में NDA को इस चुनाव में बढ़त के तौर पर दिखाया है। बता दें कि इस सर्वे के मुताबिक 243 सीटों वाली बिहार विधानसभा में एनडीए को 147 सीटें मिलने का अनुमान है। जबकि यूपीए (महागठबंधन) के खाते में 87 सीटें और लोजपा सहित अन्य के खाते में 9 सीटें जा सकती हैं।

PM Narendra Modi and Nitish Kumar

सीटों के मामले में बात करें तो 2015 में जिन सीटों पर भाजपा और नीतीश कुमार को नुकसान हुआ था, उन सीटों पर अब नीतीश कुमार और भाजपा के एकसाथ आ जाने से फायदा मिलता दिख रहा है। बता दें कि बिहार में पिछला चुनाव नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव के साथ मिलकर लड़ा था।

Modi Nitish Manjhi

TIMES NOW-CVoter और लोकनीति-सीएसडीएस के अलावा एबीपी न्यूज़ सी वोटर का ओपिनियन पोल सामने आया है। इस सर्वे के मुताबिक अगर CM नीतीश कुमार के कामकाज को लेकर बात करें तो 15 साल से बिहार की सत्ता पर काबिज नीतीश कुमार के ‘सुशासन’ को 25% लोगों ने अच्छा बताया। वहीं 28% लोगों ने नीतीश के काम को औसत माना। वहीं 46% लोगों ने नीतीश के काम काज को सिरे से खारिज कर दिया।