Connect with us

देश

बिहारः चुनाव से पहले राजद में बवाल, पार्टी ने तीन विधायकों को दिखाया 6 साल के लिए पार्टी से बाहर का रास्ता

बिहार (Bihar) में इस साल के अंत में होने जा रहे ​विधानसभा चुनाव (Assembly elections) से पहले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अपने तीन विधायकों को पार्टी से बाहर कर दिया है।

Published

on

Lalu Yadav & tejaswi Yadav

नई दिल्ली। बिहार (Bihar) में इस साल के अंत में होने जा रहे ​विधानसभा चुनाव (Assembly elections) से पहले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अपने तीन विधायकों को पार्टी से बाहर कर दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार आरजेडी (RJD) ने अपने 3 विधायकों पर निष्कासन की कार्रवाई की है।

Lalu Yadav & tejaswi Yadav

आरजेडी ने अपने तीन विधायकों- महेश्वर प्रसाद यादव, प्रेमा चौधरी और फराज फातमी को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निष्कासित कर दिया। आरजेडी ने तीनों विधायकों को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित किया है।

lalu tejasvi

आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव आलोक मेहता ने इस बात की जानकारी दी है। आलोक मेहता ने कहा है कि यह तीनों विधायक पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे। लिहाजा राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव (Lalu Yadav) के निर्देश पर इन सभी को 6 वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

lalu rjd

महेश्वर प्रसाद यादव मुजफ्फरपुर के गायघाट से राष्ट्रीय जनता दल के विधायक हैं। बिहार की महागठबंधन सरकार गिरने के बाद से ही बगावती तेवर अपनाए हुए थे। महेश्वर पिछले कई महीनों से लगातार नीतीश कुमार की नीतियों की तारीफ कर रहे थे।

RJD Chief Lalu Yadav

वहीं फराज फातमी की बात करें तो ये पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजद के कद्दावर नेता रहे अली अशरफ फातमी के बेटे हैं। पिछले साल लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने की वजह से अली अशरफ फातमी ने राजद छोड़ दिया था और चुनाव के बाद जदयू का दामन थाम लिया था।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement