Bihar Election: नालंदा में जेपी नड्डा ने किया महागठबंधन पर कटाक्ष, RJD के ‘गुंडाराज’ पर कहा कुछ ऐसा

JP Nadda Nalanda Rally: राष्ट्रीय जनता दल(RJD) के अपराधियों के साथ कनेक्शन को लेकर नड्डा ने जनता से पूछा कि क्या ये सही नहीं है कि राजद के शासन में बिहार(Bihar) अपहरण उद्योग बन गया था।

Avatar Written by: October 24, 2020 5:10 pm
JP Nadda Nalanda Rally

नई दिल्ली। बिहार चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चुनावी सभा की कमान खुद संभाली हुई है। पिछले कुछ दिनों से जेपी नड्डा ने लगातार बिहार में NDA के प्रत्याशियों के लिए लोगों से वोट की अपील की है। शनिवार को बिहार के नालंदा में उन्होंने महागठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, एनडीए की तरफ से सवा लाख करोड़ रुपये देने के वादे को जुमला कहने वाले जान लें, हमने 40 हजार करोड़ और दिए हैं। अब आप चार घंटे में बिंहार में कहीं भी पहुंच सकते हैं। पहले पटना से हजारीबाग जाने में शाम हो जाती थी। जेपी नड्डा ने रैली में लोगों की भीड़ को देखते हुए कहा कि, आज की इस रैली में आप लोगों का उत्साह देखकर ये स्पष्ट कहा जा सकता है कि आप लोगों ने चुनाव का परिणाम तय कर लिया है। एनडीए के प्रत्याशियों को जिताकर आपने बिहार के विकास का नया आयाम तय करना है। जिस अंदाज में जनता ताली बजा रही है, उससे पता चल रहा है कि आपने निर्णय कर लिया है।

JP Nadda Nalanda

मोदी सरकार के गिनाए काम

उन्होंने कहा कि सातों सीटों पर एनडीए जीते, यह निवेदन करने आया हूं। नड्डा ने कहा कि हमें बिहार के विकास के लिए नया आयाम जोड़ना है। पहले अगड़ा-पिछड़ा, गंगा के इस पार उस पार, बाएं-दाएं के नाम पर लोग चुनाव लड़ा करते थे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने चाल-चरित्र संस्कृति बदल डाली है। अब सभी लोग रिपोर्ट कॉर्ड बताकर वोट मांगते हैं। जाति के नाम पर वोट मांगने का साहस नहीं करते। नड्डा ने कहा कि बिहार का चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। नरेंद्र मोदी सरकार गरीब के लिए काम करती है। गरीब के घर में चूल्हा जले इसकी फिक्र करती है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पांच किलो अनाज व एक किलो दाल दी। जनधन खाते में 30 करोड़ महिलाओं को पांच-पांच सौ रुपये दिए। आठ करोड़ महिलाओं को सिलिंडर दिए। विधवा, विकलांग के खाते में तीन हज़ार रुपये पहुंचाए। नड्डा ने कहा कि ये है गरीबों को याद करने का तरीका।

गैस कनेक्शन का लाभ पाने वालों को लेकर नड्डा ने कहा कि, उज्ज्वला सिर्फ गैस कनेक्शन नहीं, ये राहत है। उन्होंने कहा कि गोईठा जलाने पर दो सौ सिगरेट का धुआं शरीर के अंदर जाता था, इससे फेफड़े की बीमारी होती थी। अब कम हुई है। 12 करोड़ 70 लाख परिवार यानी 55 करोड़ लोग को स्वास्थ्य बीमा का लाभ दिया। उन्होंने कहा कि ये बदलते भारत, बिहार व युग की निशानी है।

BJP JP Nadda Nalanda Rally

राम मंदिर और धारा 370 पर बोले नड्डा

वहीं राम मंदिर और धारा 370 पर नड्डा ने कहा कि पहले लोग नारे लगाते थे कि एक देश में दो विधान दो निशान नहीं चलेंगे, जब मोदी के पास 303 सांसद हुए तो धारा 370 को निरस्त किया। राम मंदिर के बारे में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने लटकाए रखा। तब सुप्रीम कोर्ट ने डे-टू-डे सुनवाई कर फैसला किया। उन्होंने कहा कि बिहार नीतीश कुमार के नेतृत्व में आगे बढ़ेगा। एक मौका दें।

राजद के शासन को लेकर हमला

वहीं राष्ट्रीय जनता दल के अपराधियों के साथ कनेक्शन को लेकर नड्डा ने जनता से पूछा कि क्या ये सही नहीं है कि राजद के शासन में बिहार अपहरण उद्योग बन गया था। शहाबुद्दीन ने डीजीपी को गोली मारी, दो भाइयों को तेज़ाब से नहलाया, उन्हें नीतीश ने जेल में डाला। उन्होंने कहा कि आज भी राजद का इरादा यही है।