Connect with us

देश

Yaqub Memon: उद्धव सरकार के दौर में सजाई गई आतंकी याकूब मेमन की कब्र, बीजेपी बोली- दहशतगर्द की मजार बनने पर जवाब दें

उद्धव ठाकरे अब नए विवाद में घिर गए हैं। विवाद आतंकी याकूब मेमन का है। साल 1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों के सिलसिले में याकूब मेमन को फांसी की सजा दी गई थी। उसकी लाश मुंबई के एक कब्रिस्तान में दफनाई गई थी। बीजेपी का आरोप है कि पहले ये सामान्य कब्र थी, लेकिन उद्धव ठाकरे की महाविकास अघाड़ी सरकार के दौर में कब्र को मजार का रूप दे दिया गया।

Published

on

new grave of terrorist yaqub memon

मुंबई। उद्धव ठाकरे अब नए विवाद में घिर गए हैं। विवाद आतंकी याकूब मेमन का है। साल 1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों के सिलसिले में याकूब मेमन को फांसी की सजा दी गई थी। उसकी लाश मुंबई के एक कब्रिस्तान में दफनाई गई थी। बीजेपी का आरोप है कि पहले ये सामान्य कब्र थी, लेकिन उद्धव ठाकरे की महाविकास अघाड़ी सरकार के दौर में कब्र को मजार का रूप दे दिया गया। कब्र के चारों तरफ संगमरमर और टाइल्स लगाए गए और लाइटिंग की गई। बीजेपी ने इस मामले में उद्धव, एनसीपी और कांग्रेस से जवाब मांगा है कि आखिर मुंबई में बम धमाके करने वाले एक आतंकी का इतना महिमामंडन क्यों किया गया? अब तक इस मामले में उद्धव या महाविकास अघाड़ी के किसी नेता की प्रतिक्रिया नहीं आई है।

old grave of yaqub memon

आतंकी याकूब मेमन की पुरानी कब्र ऐसी दिखती थी

महाराष्ट्र बीजेपी के कद्दावर नेताओं में शुमार राम कदम ने कहा है कि ये शर्म की बात है कि जिसने मुंबई को बम धमाकों से दहलाया और फांसी की सजा पाई, उसकी कब्र को ही सजाकर मजार का रूप दे दिया गया। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे की सरकार के दौरान ये सारा काम किया गया। राम कदम ने कहा कि इस मामले में महाविकास अघाड़ी की सरकार चलाने वाले उद्धव और गठबंधन के अन्य नेताओं को जवाब देना होगा। बता दें कि याकूब मेमन का भाई टाइगर मेमन, दाऊद इब्राहिम का साथी था। इन सबने मिलकर 1993 में मुंबई में कई जगह धमाके किए थे। जिनमें 200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी।

याकूब मेमन को विशेष टाडा अदालत ने दोषी ठहराया था। उसे साल 2007 में फांसी की सजा सुनाई गई थी। हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने उसकी सजा बरकरार रखी थी। यहां तक कि फांसी से एक दिन पहले रात में सुप्रीम कोर्ट में उसकी दया याचिका पर सुनवाई भी हुई थी। 30 जुलाई 2015 को याकूब को फांसी दी गई थी। उसकी लाश मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में दफनाई गई थी।

Advertisement
Advertisement
देश6 hours ago

Gujarat News : ‘बोला विरमगाम, योगी जी को जय श्रीराम’, रोड शो में केसरिया फहरा, यूपी के बाबा का जोरदार इस्तकबाल

Imran Khan 123
दुनिया6 hours ago

Imran Khan : रावलपिंडी में जनसभा के दौरान नवाज परिवार पर बरसे इमरान खान, पाकिस्तान की सभी विधानसभाओं से PTI के इस्तीफे का किया ऐलान

देश7 hours ago

Politics : रेवड़ी संस्कृति’ की राजनीति बंद हो, शिक्षा केन्द्रित राजनीति नए भारत का मुद्दा होगी : याज्ञवल्क्य शुक्ल

देश8 hours ago

RTI On Imam’s Salary : ‘हिंदुओं के साथ विश्वासघात’ है इमामों को सैलरी दिया जाना, दिल्ली सरकार के फैसले पर क्यों भड़के केंद्रीय सूचना आयुक्त?

देश9 hours ago

Gujarat: गुजरात चुनाव के बीच वनवासी व आदिवासी मसले पर जंग, राहुल के बयान से गरमाई सियासत; जानिया क्या है पूरा बवाल

Advertisement