Election: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए सीएम योगी को कहां से उतारा मैदान में

प्रधान ने दावा किया कि एक बार फिर यूपी में सरकार बनाने में सफल होगी। आज 58 में से 57 सीटों और 55 में से 48 सीटों के उम्मीदवारों की बीजेपी ने घोषणा की। बाकी सीटें गठबंधन को दी जाएंगी। साथ ही कुछ सीटों पर पार्टी अभी विचार कर रही है।

Written by: January 15, 2022 1:05 pm

नई दिल्ली। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से बीजेपी के उम्मीदवार होंगे। पहले उम्मीद लगाई जा रही थी कि योगी को अयोध्या या मथुरा से चुनाव लड़ाया जा सकता है। योगी पहले भी गोरखपुर से सांसद रहे हैं और फिलहाल यूपी विधान परिषद के सदस्य हैं। इसके साथ ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज की सिराथू सीट से बीजेपी के लिए लड़ेंगे। इसके साथ ही बीजेपी ने यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले दो दौर के उम्मीदवारों की लिस्ट आज जारी कर दी। पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने लिस्ट जारी की। प्रधान ने इस मौके पर बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से लोगों के लिए किए गए कामों और योजनाओं को दोहराया।

keshav-prasad-maurya

उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने बीते 5 साल में गुंडाराज,भ्रष्टाचार और दंगाइयों पर नकेल कसी है। अब यूपी में बहू-बेटियां रात को बिना डरे घूम सकती हैं। प्रधान ने दावा किया कि एक बार फिर यूपी में सरकार बनाने में सफल होगी। आज 58 में से 57 सीटों और 55 में से 48 सीटों के उम्मीदवारों की बीजेपी ने घोषणा की। बाकी सीटें गठबंधन को दी जाएंगी। साथ ही कुछ सीटों पर पार्टी अभी विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि दलितों को भी हम सीटों पर बतौर उम्मीदवार उतारेंगे और सर्वसमाज को मौका मिलेगा।

बीजेपी ने इनके अलावा जिन बड़े नामों को टिकट दिया है, उनमें कैराना से मृगांका सिंह, थाना नगर से सुरेश राणा, शामली से तेजिंदर रैना, मुजफ्फरनगर से कपिल अग्रवाल, सरधना से फायरब्रांड नेता संगीत सोम, मेरठ केंट से अमित अग्रवाल, बड़ौत से केपी मलिक, बागपत से योगेश धामा, मुरादनगर से अजीतपाल त्यागी, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, धौलाना से धर्मेश तोमर, नोएडा से पंकज सिंह, डिबाई से संजय सिंह, खुर्जा से मीनाक्षी, अतरौली से संदीप सिंह कोल से अनिल पाराशर, छाता से लष्मीनारायन, गोवर्धन से मेघश्याम सिंह और मथुरा से श्रीकांत शर्मा और आगरा ग्रामीण से बेबी रानी मौर्य को टिकट देने का फैसला किया है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost