Connect with us

देश

लालू यादव को भाजपा नेता ने दिया नारे से जवाब-दो हजार बीस, फिर से नीतीश

लालू यादव के नीतीश पर वार का भाजपा नेता संजय मयूख ने जवाब देकर एनडीए की एकजुटता का संदेश दिया है। 2015 के विधानसभा चुनाव में राजद को 80, जदयू को 71 और भाजपा क 53 सीटें मिलीं थीं। कुल पांच चरणों में हुए चुनाव के नतीजे नौ नवंबर 2015 को घोषित हुए थे।

Published

on

Sanjay Mayukh Nitish kumar

नई दिल्ली। बिहार में इस साल के आखिर में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। राजद और भाजपा के बीच नारे की जंग भी छिड़ गई है। राजद मुखिया लालू यादव ने शनिवार को ट्वीट कर ‘दो हजार बीस, हटाओ नीतीश’ का नारा दिया तो अब भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी और बिहार के विधान परिषद सदस्य संजय मयूख ने उसी तर्ज पर नारे का जवाब नारे से देते हुए कहा है- ‘दो हजार बीस, फिर से नीतीश।’

lalu Prasad Yadav tweet

संजय मयूख वह नेता हैं, जिन्हें अध्यक्ष अमित शाह ने 2017 में बिहार से दिल्ली बुलाकर अपनी राष्ट्रीय टीम में बतौर राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी के तौर पर शामिल किया था। संजय मयूख की गिनती बिहार भाजपा के प्रभावशाली नेताओं में होती है। नीतीश कुमार को लेकर दिए इस नारे से माना जा रहा है कि उन्होंने राजद मुखिया लालू यादव को भाजपा की तरफ से जवाब दिया। चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव ने शनिवार को ही ट्वीट कर ‘दो हजार बीस, हटाओ नीतीश’ का नारा देते हुए ट्वीट किया था।

Nitish-Kumar-Sushil-Kumar-Modi
बिहार में अक्टूबर-नवंबर के बीच विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। पिछली बार नवंबर में नतीजे आए थे। ऐसे में साल की शुरुआत से ही चुनाव के लिए बिसात बिछनी शुरू हो गई है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हाल में एक टीवी चैनल के इंटरव्यू में यह साफ कर चुके हैं कि बिहार में भाजपा नीतीश के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगी।

Sanjay Mayukh Nitish kumar

ऐसे में लालू यादव के नीतीश पर वार का भाजपा नेता संजय मयूख ने जवाब देकर एनडीए की एकजुटता का संदेश दिया है। 2015 के विधानसभा चुनाव में राजद को 80, जदयू को 71 और भाजपा क 53 सीटें मिलीं थीं। कुल पांच चरणों में हुए चुनाव के नतीजे नौ नवंबर 2015 को घोषित हुए थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement