Connect with us

देश

Tripura: बीजेपी विधायक को मिली जान से मारने की धमकी, मदरसों को लेकर कह दी थी ऐसी बात

त्रिपुरा के बीजेपी विधायक शम्भू लाल चकमा को वीडियो वायरल कर पहले तो गाली दी, फिर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। यह वीडियो काफी वायरल हुआ है। वीडियो में वो शख्स हाथ में चाकू लिए नजर आ रहा और धमकी भरे लहजे में विधायक  से कह रहा है कि वो उसे इसी चाकू से मार देगा।

Published

on

नई दिल्ली। देखिए वैसे तो किसी भी मसले पर बेबाक राय रखने की आजादी हमें हमारा संविधान देता है, जिसे हम अभिव्यक्ति की आजादी कहते हैं। अब आप चाहे उसकी भत्सर्ना करें या प्रशंसा। यह आप पर निर्भर करता है। लेकिन शायद कुछ लोग अभिव्यक्ति की आजादी का सहारा लेकर हिंसा पर उतरना चाहते हैं। अभिव्यक्ति की नौका पर सवार होकर मरने मारने की बात करते हैं। अब चलिए मान लिया कि आप किसी के विचारों से असहमत हो सकते हैं या उन विचारों ने आपकी भावनाओं को चोटिल किया हो या आपको गहरा अघात पहंचाया हो, तो संविधान में इसका भी प्रावधान है। आप उस व्यक्ति के खिलाफ विधिक कार्रवाई करने हेतु न्यायपालिका की दरवाजा खटखटा सकते हैं, लेकिन अब अगर आप किसी के विचारों की असहमति के फलस्वरूप मरने मारने पर ही उतारू जाए, तो आप ही बताइए कि आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए की नहीं। अब इतना सब कुछ पढ़ने के बाद आप सोच रहे होंगे कि आखिर माजरा क्या है कि बिना किसी मसले से रूबरू कराने से पहले ये लंबी चौड़ी भूमिकाएं रचाई जा रही हैं। जरा कुछ खुलकर बताएंगे। तो चलिए अब हम आपको पूरा माजरा तफसील से बताते हैं।

भाजपा विधायक की मांग, मदरसों में गुमराह करने की कोशिश जारी, सभी मदरसों को बंद करो - BJP MLA demands, efforts to mislead madrassas continue, shut down all madrassas in Tripura | Dailynews

तो मजारा ये है कि त्रिपुरा के बीजेपी विधायक शम्भू लाल चकमा को वीडियो वायरल कर पहले तो गाली दी, फिर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। यह वीडियो काफी वायरल हुआ है। वीडियो में वो शख्स हाथ में चाकू लिए नजर आ रहा और धमकी भरे लहजे में विधायक  से कह रहा है कि वो उसे इसी चाकू से मार देगा। वीडियो में उसके हाव भाव साफ बता रहे हैं कि वो विधायक पर बुरी तरह भड़का हुआ है। चलिए, अब यह भी जान लीजिए कि आखिर क्यों यह शख्स विधायक को मारने पर उतारू हो रहा है।

तो इसलिए दे रहा है जान से मारने की धमकी

दरअसल, विधायक ने बीते दिनों राज्य में मदरसों को बंद कराने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि मदरसों में आतंकवादी तैयार किए जाते हैं। विधायक ने त्रिपुरा सरकार से असम सरकार की तर्ज मदरसों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। विधायक के इसी बात से खफा हुए राज्य के मुस्लिम संगठनों ने उन पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। उनके बयान से नाराज त्रिपुरा मदरसा शिक्षक संघ और कुछ अन्य मुस्लिम संगठनों ने कार्रवाई की माँग की थी। TMTA ने विधायक से उनके बयान का सबूत पेश करने को कहा था। कई मुस्लिम संगठनों की आपत्ति के बाद जब यह वायरल वीडियो सामने आया है, तो सभी के होश फाख्ता हो गए। उधर, पुलिस ने इस वीडियो को संज्ञान में लेते हुए अज्ञात शख्स के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है। धलाई जिले के SP रमेश यादव के मुताबिक, “केस दर्ज कर मामले की जाँच की जा रही है। धमकी देने वाले आरोपित के सोशल मीडिया प्रोफाइल की जानकारी जुटा ली गई है। आरोपित को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।” अब ऐसे में यह पूरा मामला क्या रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement