Connect with us

देश

UP: पश्चिमी यूपी में होगा बड़ा उलटफेर? केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने BKU अध्यक्ष नरेश टिकैत से घर जाकर की मुलाकात

BJP MP Sanjeev Balyan met BKU president Naresh Tikait: दरअसल, नरेश टिकैत और संजीव बालियान, दोनों ही मुजफ्फरनगर से ताल्लुक रखते हैं और एक ही खाप से भी आते हैं। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले नरेश टिकैत के हाथ का ऑपरेशन हुआ था और बालियान उनकी तबियत का हालचाल लेने के लिए ही उनके घर गए थे।

Published

on

BJP MP Sanjeev Balyan met BKU president Naresh Tikait

नई दिल्ली/मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। सत्ता सभी दल पार्टियां जीत का परचम लहराने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर करने में जुटे है। इसी बीच अब पश्चिमी यूपी यानी जाटलैंड में अब सत्ताधारी भाजपा ने बड़ा दांव चला है। जिसके बाद अब पश्चिमी यूपी में बड़ा उलटफेर हो सकता है। दरअसल, केंद्रीय मंत्री और मुजफ्फरनगर से सांसद संजीव बालियान ने भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत से मुलाकात कर सबको चौंका दिया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा को जीत दिलाने के अभियान में जुटे संजीव बालियान ने सोमवार को सिसौली में नरेश टिकैत के घर जाकर उनसे मुलाकात कर नए राजनीतिक कयासों को जन्म दे दिया है। उत्तर प्रदेश में दोबारा सरकार बनाने के लक्ष्य को लेकर चुनाव में उतरी भाजपा के लिए पहले और दूसरे चरण का चुनाव काफी महत्वपूर्ण होने जा रहा है। इस इलाके में किसान और जाट ही जीत हार का फैसला करते हैं, इसलिए भाजपा किसान संगठन और किसान नेताओं को मनाने की लगातार कोशिश कर रही है। रविवार को भाजपा के एक दिग्गज नेता ने यह बताया था कि उत्तर प्रदेश के दौरे के दौरान शाह जाट नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं। इस लिहाज से बालियान-टिकैत की मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

BJP MP Sanjeev Balyan met BKU president Naresh Tikait

दरअसल, नरेश टिकैत और संजीव बालियान, दोनों ही मुजफ्फरनगर से ताल्लुक रखते हैं और एक ही खाप से भी आते हैं। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले नरेश टिकैत के हाथ का ऑपरेशन हुआ था और बालियान उनकी तबियत का हालचाल लेने के लिए ही उनके घर गए थे। मुलाकात के बाद नरेश टिकैत  ने कहा कि संजीव बालियान हमारे परिवार के आदमी है। यहां सबको आने का अधिकार है। कोई किसी भी राजनीतिक दल से जुड़ा हो, यहां सबको आने का अधिकार है। टिकैत साहब (महेंद्र सिंह टिकैत ) के जमाने से ही लोग यहां आशीर्वाद लेने आते रहे हैं।

naresh tikait

आपको बता दें कि नरेश टिकैत, राकेश टिकैत के बड़े भाई हैं, जिन्होंने तीन कृषि कानूनों के विरोध में सरकार के खिलाफ दिल्ली-उत्तर प्रदेश के गाजीपुर बॉर्डर पर एक साल से भी लंबे समय तक धरना दिया था। राकेश टिकैत ने वर्तमान में भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है और लगातार वो भाजपा सरकार पर निशाना साधते रहते हैं। नरेश टिकैत, सरकार के खिलाफ आंदोलन करने वाले प्रमुख संगठनों में शामिल भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी है। उन्होंने हाल ही में सपा-रालोद गठबंधन के उम्मीदवारों को समर्थन देने का एलान भी किया था, हालांकि बाद में उन्होंने अपने बयान से यूटर्न ले लिया था।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement