Agriculture Ordinance 2020 : किसान विधेयक पर जेपी नड्डा ने विपक्ष को सुनाई खरी-खरी

Agriculture Ordinance 2020 : देश में कृषि क्षेत्र से जुड़े तीन बिलों पर विपक्ष के विरोध के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने शुक्रवार को अहम बयान दिया है।

Avatar Written by: September 18, 2020 4:59 pm
BJP President JP Nadda

नई दिल्ली। देश में कृषि क्षेत्र से जुड़े तीन बिलों पर विपक्ष के विरोध के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने शुक्रवार को अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में है कि कभी प्रेसर पॉलटिक्स में नहीं आना है। जो लोगों के लिए उचित है, उसे करने में कोई कोताही नहीं बरतनी है। लोगों के हित के लिए सभी कार्य करने हैं। भाजपा अध्यक्ष का बयान ऐसे समय आया है जब एक दिन पहले अकाली दल नेता हरसिमरत कौर (Harsimrat Kaur Badal) केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे चुकी हैं।

जेपी नड्डा ने कहा कि हम किसानों के लिए उन फैसलों को ले रहे हैं, जो उनके हक में हैं। किसानों को बिचौलियों द्वारा गुमराह किया जा रहा है। भाजपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर कमल संदेश के विशेष संस्करण ‘न्यू इंडिया के वास्तुकार’ का विमोचन करते हुए कहा, भाजपा एकमात्र राजनीतिक पार्टी थी जिसने लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को 25 करोड़ खाद्य पैकेट, 5 करोड़ राशन किट और 1 करोड़ मास्क दिए। अन्य राजनीतिक दल स्वयं लॉकडाउन मोड में थे, उन्होंने गरीबों के लिए कुछ नहीं किया।

BJP President JP Nadda

इस दौरान उन्होंने कहा, पहले किसान गुलामी के दौर में थे। प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा कि इससे हम किसानों को आजाद करते हैं। किसान चाहे अनाज मंडी से अपनी फसल बेचे या देश के किसी कोने में अपनी फसल बेचे। इन विधेयकों में उनको आजादी दी गई है।

जेपी नड्डा ने कहा, इसके साथ ही एपीएमसी भी चलेगा। कृषि उपज मंडी समिति भी चलेगा। जो उसमें जाना चाहते हैं, जा सकते हैं। इसके साथ-साथ एमएसपी भी चलेगी। लेकिन बिचौलियों के साथ मिले लोग ये कोशिश कर रहे हैं कि किसानों को गुमराह किया जाए।