सादगी और सावधानी से मनाई जाएगी मोदी 2.0 की पहली सालगिरह, इस वजह से लिया ये फैसला

इस अवसर पर भी पार्टी की ओर से एक वीडियो जारी किया गया जिसमें बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली इस सरकार ने कौन-कौन सी उपलब्धियां हासिल की हैं।

Avatar Written by: May 19, 2020 3:07 pm

नई दिल्ली। मोदी सरकार-2 की पहली वर्षगांठ बेहद सादगी से मनाई जाएगी। मोदी सरकार ने कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के चलते यह निर्णय लिया है। इस दौरान केवल डिजिटल माध्यमों से सरकार के एक साल पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियां बताई जाएंगी।  ध्यान देने वाली बात है कि दूसरी बार जीत कर आई मोदी सरकार की पहली वर्षगांठ 30 मई को है।

PM Narendra Modi and Amit Shah

देश में फैले कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच भारतीय जनता पार्टी ने फैसला किया है कि वह इस वर्षगांठ को बेहद सादगी से मनाएगी। बीजेपी ने यह फैसला देश में मौजूद कोविड संकट और प्रवासी श्रमिकों की परेशानियों के चलते लिया है। इस अवसर पर न ही कोई समरोह आयोजित किया जाएगा और न ही कार्यकर्ताओं का कोई सम्मेलन होगा। पार्टी सिर्फ डिजिटल माध्यम का सहारा लेगी और सरकार की उपलब्धियों का प्रचार करेगी। इसी 16 मई को मोदी सरकार के 6 साल पूरे हुए हैं।

इस अवसर पर भी पार्टी की ओर से एक वीडियो जारी किया गया जिसमें बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली इस सरकार ने कौन-कौन सी उपलब्धियां हासिल की हैं। कोरोनावायरस के कारण जारी लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए 20 लााख करोड़ रुपये के विशेष राहत पैकज का ऐलान किया है जिसमें हर एक सेक्टर को कोरोना से उबरने के लिए अनेक राहतें दी गई हैं।

modi amit shah

ये पैकेज भारत की जीडीपी का लगभग 10 प्रतिशत है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर अभियान की भी शुरुआत की है।