Connect with us

देश

Bihar: बिहार में सीएम की कुर्सी पर बीजेपी की नो एंट्री? पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी के ट्वीट से गरमाई बिहार की राजनीति

अब तक आप यह जान ही गए होंगे कि उन्होंने बिहार की राजनीति को लेकर लगातार चार ट्वीट किए। लेकिन आपको शायद ही यह पता होगा कि उनके द्वारा किया गया चौथा ट्वीट काफी सुर्खियों में है। जिसमें उन्होंने कहा कि आगामी 2025 तक नीतीश कुमार प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर काबिज रहेंगे।

Published

on

nitiesh kumar

नई दिल्ली। सुशील कुमार मोदी…बेहद ही सधे हुए नेता हैं…किसी भी मसले पर टीका-टिप्पणी करने से पहले दीर्घ विचार विमर्श करते हैं…शायद इसलिए उनके द्वारा किसी भी मसले पर पेश किए गए राय को जानने की आतुरता अपने चरम पर रहती है…आज सुबह ही जो कुछ भी हुआ, उसे जानकर सियासी गलियारों का हर सूरमा हतप्रभ रह गया। हर मसले पर अपनी बेबाकी दिखाने से पहले गुरेज करने वाले सुशील कुमार मोदी ने धराधर एक नहीं, दो नहीं, तीन नहीं, बल्कि चार-चार ट्वीट कर दिए। अब आप ही बताइए कि जो नेता किसी भी मसले पर अपनी राय रखने से पहले भी चिंतन मंथन करते हों, अगर वो एकाएक चार-चार ट्वीट कर दें, तो सियासी गलियारों में तहलका तो मचेगा ही न। तो ऐसा ही कुछ आज हुआ। जैसे ही उन्होंने चार ट्वीट किए तो सियासी गलियारों में मौजूदा लोगों के कान खड़े हो गए। सभी यह जानने के लिए यह बेताब हो गए कि आखिर माजरा क्या है कि उन्होंने चार-चार ट्वीट कर दिए। चलिए, पहले तो हम आपको उनके द्वारा किए गए चारों ट्वीट दिखाते हैं।

Nitish kumar Sushil Modi Namaste

दरअसल, उन्होंने अपने पहले ट्वीट में कहा कि ‘जब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल कई बार स्पष्ट कर चुके हैं कि बिहार में एनडीए सरकार नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही कार्यकाल पूरा करेगी, तब भी यह झूठ फैलाते रहना थेथरोलाजी है कि भाजपा बीच में ही अपना मुख्यमंत्री बनवाना चाहती है।’

तो ये था उनका पहला ट्वीट…पढ़ा तो लिया होगा आपने..अब आपको बताते हैं कि उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में क्या कहा है। उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि,  ‘मुख्यमंत्री को लेकर निराधार अटकलबाजी जारी रखना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस शरारत का कुछ असर विधानसभा के बोचहां उपचुनाव पर भी पड़ा होगा।’  चलिए, अब हम आपको आगे उनका दूसरे और तीसरे ट्वीट के बारे में तफसील से बताते हैं।

सुशील कुमार मोदी ने अपने तीसरे में ट्वीट में कहा कि,  ‘मुख्यमंत्री को लेकर निराधार अटकलबाजी जारी रखना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस शरारत का कुछ असर विधानसभा के बोचहां उपचुनाव पर भी पड़ा होगा।’

अब देखिए उनका आखिरी और चौथा ट्वीट। उन्होंने अपने चौथे ट्वीट में कहा कि, जब एनडीए को नीतीश कुमार के नेतृत्व में काम करने का जनादेश 2025 तक के लिए है, तब किसी किंतु-परंतु के साथ बीच में बदलाव का कोई सवाल ही नहीं है।’

जैसा कि अब तक आप यह जान ही गए होंगे कि उन्होंने बिहार की राजनीति को लेकर लगातार चार ट्वीट किए। लेकिन आपको शायद ही यह पता होगा कि उनके द्वारा किया गया चौथा ट्वीट काफी सुर्खियों में है। जिसमें उन्होंने कहा कि आगामी 2025 तक नीतीश कुमार प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर काबिज रहेंगे। ध्यान रहे कि उनके द्वारा किया यह ट्वीट काफी सुर्खियों में है और लोग इस पर अलग-अलग तरह से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नजर आ रहे हैं। गौर करने वाली बात है कि उन्होंने अपने इस ट्वीट के जरिए बिहार की राजनीति में जारी घमासान के बीच एक ब़ड़ी तस्वीर साफ कर दी है। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से बिहार में बीजेपी और नीतीश कुमार के बीच अनबन की खबरें सामने आ रही हैं, लेकिन अब इन खबरों में कितनी विश्वनीयता है, इसकी पुष्टि कर पाना फिलहाल मुश्किल है, लेकिन इतना तो साफ है कि बिहार की राजनीति में अभी घमासान का सिलसिला जारी है, जिसकी वजह बीजेपी को माना जा रहा है।

बता दें कि बिहार में जदयू और बीजेपी के गठबंधन की सरकार है। ऐसे में नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद की कुर्सी पर विराजमान होने को लेकर भी तरह–तरह की खबरें भी सामने आ रही है। कथित पर नीतीश कुमार भी बीजेपी नेताओं से नराजा बताए जा रहे हैं। इन सभी उथल-पुथल के बीच अब आप ही बताइए कि बीजेपी नेता व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार  मोदी धराधर चार ट्वीट करते हैं और अपने आखिरी ट्वीट में नीतीश कुमार के आगामी 2025 तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर आसीन होने की बात करते हैं, तो सियासी गलियारों में चर्चागोशियों के बाजार गुलजार होगा की नहीं। जवाब बिल्कुल स्पष्ट है की होगा। अब ऐसे में देखना होगा कि आगामी दिनों में सुशील कुमार मोदी द्वारा किया गया यह ट्वीट क्या नतीजे लेकर सामने आता है। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement