Nupur Sharma: नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए बयान पर आई BJP की पहली प्रतिक्रिया, जानें जेपी नड्डा ने क्या कहा

Nupur Sharma: इतना ही नहीं, कुछ दिनों पहले नूपुर शर्मा को उनके बयान की वजह से सोशल मीडिया पर जान से मारने की भी धमकी दी जा चुकी है। वहीं, बीते शनिवार शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा ने नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया था, जिसके बाद लखनऊ पुलिस ने उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया था, ताकि किसी भी प्रकार की हिंसक गतिविधियों को चरम पर पहुंचने से पहले ही विराम लगाई जा सकें हैं।

सचिन कुमार Written by: June 5, 2022 3:07 pm
BJP

नई दिल्ली। ‘भारतीय जनता पार्टी हर धर्म का सम्मान करती है। यह किसी भी धर्म का अपमान नहीं करती है।‘ अब बतौर पाठक उक्त कथन को बयान कह लीजिए या जवाब, यह तो आप पर निर्भर करता है, लेकिन उससे पहले आप यह जान लीजिए कि यह बयान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक रैली को संबोधित करने के दौरान दिया है, जिसकी चर्चा अभी अपने चरम पर है। उनके बयान के सुर्खियों में होने की एक वजह यह भी है कि नड्डा किसी भी मसले पर खुलकर मीडिया के समक्ष अपनी राय जाहिर नहीं करते हैं। ऐसी स्थिति में सार्वजनिक मंच पर उनके बयान के विभिन्न निहितार्थ निकाले जा रहे हैं। बता दें कि पार्टी ने उक्त बयान ऐसे वक्त में सार्वजनिक किया है, जब बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान कथित तौर इस्लामिक पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद अनवरत मुस्लिम संगठनों की तरफ से उनके  खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की जा रही है।

जेपी नड्डा

इतना ही नहीं, कुछ दिनों पहले नूपुर शर्मा को उनके बयान की वजह से सोशल मीडिया पर जान से मारने की भी धमकी दी जा चुकी है। वहीं, बीते शनिवार शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा ने नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया था, जिसके बाद लखनऊ पुलिस ने उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया था, ताकि किसी भी प्रकार की हिंसक गतिविधियों को चरम पर पहुंचने से पहले ही विराम लगाई जा सकें हैं। वैसे भी वर्तमान में लखनऊ शहर हिंसा की आग में झुलस रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नूपुर शर्मा द्वारा दिए गए पैगंबर मोहम्मद पर बयान के विरोध में रोष प्रकट करने हेतु हिंसक गतिविधियों को अंजाम दिया गया है। जिसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने दंगे के मुख्य साजिशकर्ता हयात को गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ का सिलसिला जारी है।

Jharkhand BJP Rally: भाजपा की बिरसा मुंडा विश्वास रैली को संबोधित करेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा।

अभी तक कानपुर हिंसा मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आगामी दिनों में कई लोगों के गिरफ्तार होने की संभावना बनी है। कई लोगों से पूछताछ के आधार पर साक्ष्य संग्रहित किए जा चुके हैं। कई सीसीटीवी फुटैज भी बरामद किए जा चुके हैं, जिसके आधार पर हिंसा में संलिप्त लोगों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार किया जुका है। फिलहाल, पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। अब ऐसी स्थिति में जांच मुकम्मल होने के बाद आगे चलकर क्या कुछ कार्रवाई करती है। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा। तब तक के लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए आप पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Latest