BJP: हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए जारी हुआ भाजपा का घोषणापत्र, जानिए इसमें क्या-क्या किया गया है वादा

BJP: हैदराबाद में नगर निगम चुनाव (Hyderabad Municipal Corporation Election) होना तय हुआ है। इस पर पूरे देश की निगाह टिकी हुई है। देशभर में अपनी जमीन बनाने की कोशिश कर रही भाजपा (BJP) अब दक्षिण में भी अपना पैर पसारने की जुगत में लग गई है। तेलंगना में अपना भविष्य तलाश रही भाजपा हैदराबाद नगर निगम चुनावों को लेकर अपनी कमर कस चुकी है।

Avatar Written by: November 26, 2020 5:23 pm
GHMC Manifesto BJP

नई दिल्ली। हैदराबाद में नगर निगम चुनाव होना तय हुआ है। इस पर पूरे देश की निगाह टिकी हुई है। देशभर में अपनी जमीन बनाने की कोशिश कर रही भाजपा अब दक्षिण में भी अपना पैर पसारने की जुगत में लग गई है। तेलंगना में अपना भविष्य तलाश रही भाजपा हैदराबाद नगर निगम चुनावों को लेकर अपनी कमर कस चुकी है। ऐसे में हैदराबाद नगर निगम चुनाव के नजदीक आते हीं भारतीय जनता पार्टी के द्वारा अपना घोषणा पत्र जारी किया गया है। आपको बता दें कि इसमें जनता से जो चुनावी वादे किए हैं उसमें कई चीजें फ्री में देने के बारे में कहा गया है।

GHMC Manifesto BJP

वहीं भारतीय जनता पार्टी के द्वारा जारी घोषणा पत्र में अतिक्रमण हटाने के बारे में भी वादा किया गया है। इसके साथ ही बाढ़ से तबाह हुए शहर के हिस्सों के लोगों को सीधे 25 हजार रुपए की राहत देने का भी वादा किया गया है।

GHMC Manifesto BJP

भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में हैदराबाद के लिए जो प्रमुख घोषणाएं की हैं वे इस तरह से हैं। इस घोषणा पत्र में इस बात को लिखा गया है कि 17 सितम्बर को तेलंगाना मुक्ति दिवस के रूप में मनाया जाएगा। वहीं बिहार चुनाव में किए गए वादे की तरह ही यहां के चुनाव घोषणा पत्र में भाजपा ने सभी को फ्री कोरोना वैक्सीन देने का दावा किया है। इसके साथ ही GHMC के 1 लाख लोगों को PM आवास योजना के तहत घर देने का भी वादा किया गया है।


इसके साथ ही भाजपा ने मेट्रो और बस में यात्रा करनेवाली महिलाओं को फ्री ट्रेवल देने की गारंटी, सभी स्कूली बच्चों को टैब्स फ्री, सभी सरकारी स्कूलों के साथ सभी जरूरी जगहों पर हाई क्वॉलिटी वाई फाई देने का भी वादा किया गया है।

इसके साथ ही SC कॉलोनी में प्रोपर्टी टैक्स पर 100 फीसदी छूट की भी भाजपा की तरफ से वादा किया गया है। इसके साथ ही सभी को मुफ्त साफ पानी और BPL परिवार के लिए 100 यूनिट फ्री बिजली का भी वादा किया गया है। वहीं इस घोषणापत्र में मूसी नदी के जीर्णोद्धार के लिए केंद्र सरकार की मदद से 10 हजार करोड़ का फंड दिए जाने का भी वादा किया गया है।