Election: मायावती ने जारी की 53 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट, 14 मुस्लिमों को दिया टिकट; दलित सिर्फ 9

इससे पहले सपा और आरएलडी ने 29 कैंडिडेट का एलान करते हुए 9 मुसलमानों को टिकट देने की बात कही थी। वहीं, एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी अपने उम्मीदवारों के नाम का जल्दी ही एलान कर सकते हैं। बीएसपी की ओर से जारी लिस्ट में 14 मुसलमानों और 9 दलितों को टिकट देने का एलान किया गया है।

Written by: January 15, 2022 12:22 pm

लखनऊ। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आज अपने जन्मदिन के मौके पर यूपी के पहले दौर में 58 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। इससे पहले सपा और आरएलडी ने 29 कैंडिडेट का एलान करते हुए 9 मुसलमानों को टिकट देने की बात कही थी। वहीं, एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी अपने उम्मीदवारों के नाम का जल्दी ही एलान कर सकते हैं। बीएसपी की ओर से जारी लिस्ट में 14 मुसलमानों और 9 दलितों को टिकट देने का एलान किया गया है। बीएसपी ने बुढ़ाना सीट से हाजी मोहम्मद अनीस, चरथावल से सलमान सईद, खतौली से माजिद सिद्दीकी, मीरापुर से मोहम्मद सालिम, सिवालखास से मुकर्रम अली, मेरठ दक्षिण से कुंवर दिलशाद अली, छपरौली से मोहम्मद शाहीन चौधरी, लोनी सीट से हाजी आकिल अहमद, मुरादनगर से हाजी अयूब इदरीसी, धौलाना से वासिद प्रधान, गढ़मुक्तेश्वर से मोहम्मद आरिफ, शिकारपुर से मोहम्मद रफीक, कोल से मोहम्मद बिलाल और अलीगढ़ से रजिया खान को मैदान में उतारने का फैसला किया है।

 

इससे पहले सपा और आरएलडी ने अपनी एक संयुक्त लिस्ट जारी की थी। इसमें 29 उम्मीदवारों के नाम थे। दोनों पार्टियों ने 9 मुस्लिम कैंडिडेट को टिकट देने का फैसला किया था। इनमें बागपत से आरएलडी के अहमद हमीद, बुलंदशहर से इसी पार्टी के हाजी यूनुस और स्याना से दिलनवाज खान को बतौर उम्मीदवार बताया गया। वहीं, सपा ने धौलाना से असलम चौधरी, कोल से सलमान सईद, अलीगढ़ से जफर आलम, कैराना से नाहिद हसन, किठौर से शाहिद मंजूर और मेरठ से रफीक अंसारी को उतारने का एलान किया था।

कुल मिलाकर सपा और बीएसपी के बीच मुस्लिम वोटों के लिए मारकाट के आसार दिख रहे हैं। एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी इस इलाके में उम्मीदवारों को उतारने जा रहे हैं। ऐसे में मुसलमान वोटर किसके पाले में खड़े होते हैं और इससे हिंदू वोटर किस तरफ का रुख अख्तियार करते हैं, ये नतीजे आने के बाद ही पता चलेगा। बता दें कि यूपी में 10 फरवरी को पहले दौर का मतदान होगा। यूपी में 7 दौर में वोटिंग होगी और नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost