Connect with us

Education

SGPGI Recruitment 2023: योगी राज में सरकारी नौकरी की बंपर बरसात, 905 पदों पर निकाली नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती

SGPGI Recruitment 2023: संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) ने कुल 905 पदों के लिए भर्ती निकाली है। भर्ती के लिए विज्ञापन  बीते कल यानी 4 फरवरी से जारी कर दिए गए हैं और आवेदन भरे जाने की आखिरी तारीख 25 जनवरी हैं।

Published

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी है। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में है तो यूपी सरकार आपके सपने को साकार करने वाली है। दरअसल संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) ने भारी संख्या में  नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है और भर्ती प्रक्रिया को शुरू भी कर दिया है। अगर आप भी अप्लाई करने के लिए योग्य उम्मीदवार हैं तो बिना मौका गवाएं भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आवेदन कर दें। आवेदन की आखिरी तारीख 25 जनवरी है।

905 पदों पर भर्ती

संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) ने कुल 905 पदों के लिए भर्ती निकाली है। भर्ती के लिए विज्ञापन  बीते कल यानी 4 फरवरी से जारी कर दिए गए हैं और आवेदन भरे जाने की आखिरी तारीख 25 जनवरी हैं। आप विज्ञापन सं.I-68/Rectt/2022-23 को पढ़कर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। 905 पदों में से 362 पद अनारक्षित है जबकि 191 एससी, 90 ईडब्ल्यूएस, 243 ओबीसी और 19 एसटी वर्गो के लिए आरक्षित किए गए हैं भर्ती पदों पर आवेदन ऑनलाइन होंगे और इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट sgpgims.org.in पर जाना होगा।

कितनी है आवेदन की फीस

फीस की बात करें तो अनारक्षित पदों के लिए उम्मीदवार को 1180 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि एससी और एसटी उम्मीदवारों को 708 रुपये शुल्क देना होगा। जिसके साथ ही जाति प्रमाण पत्र की भी आवश्यकता होगी।

शैक्षणिक योग्यता

नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सिंग में बीएससी या फिर बीएससी या बीएससी नर्सिंग डिग्री होना जरूरी है। इसके अलावा उम्मीदवार की उम्र 1 जनवरी 2023 को 18 साल से कम 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी गई है। भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए विज्ञापन को ठीक से पढ़े और आधिकारिक वेबसाइट भी देखें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement