Connect with us

देश

Bihar New Government: बार-बार साथी बदलने से नीतीश कुमार की छवि को धक्का, सर्वे में लोग बोले- इनसे बेहतर तो…

नीतीश कुमार की सरकार पहले के मुकाबले मजबूत होने वाली है, लेकिन खुद नीतीश की बात करें, तो बिहार की आम जनता को वो अब कम पसंद आने लगे हैं। उनके मुकाबले एक युवा नेता को लोग ज्यादा भरोसेमंद मानते हैं। हिंदी न्यूज चैनल एबीपी न्यूज और सी-वोटर के कराए गए एक सर्वे में ये नतीजा सामने आया है।

Published

on

nitish kumar

पटना। जेडीयू के नीतीश कुमार आज 8वीं बार बिहार के सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं। उनको आरजेडी और कांग्रेस समेत सारे विपक्षी दलों का समर्थन हासिल है। एनडीए के खेमे से भी जीतन राम माझी की पार्टी ‘हम’ ने उन्हें समर्थन देने का एलान किया है। यानी नीतीश कुमार की सरकार पहले के मुकाबले मजबूत होने वाली है, लेकिन खुद नीतीश की बात करें, तो बिहार की आम जनता को वो अब कम पसंद आने लगे हैं। उनके मुकाबले एक युवा नेता को लोग ज्यादा भरोसेमंद मानते हैं। हिंदी न्यूज चैनल एबीपी न्यूज और सी-वोटर के कराए गए एक सर्वे में ये नतीजा सामने आया है।

Nitish and Tejashwi

एबीपी न्यूज और सी-वोटर ने बिहार में ताजा घटनाक्रम पर एक सर्वे किया। इस सर्वे में 1415 लोगों से पूछा गया कि बिहार के सीएम के तौर पर उनकी पसंद कौन हैं। इस सर्वे में करीब 56 फीसदी लोगों ने नीतीश कुमार की जगह आरजेडी नेता और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव को सीएम पद की पसंद बताया। जबकि, नीतीश कुमार को 44 फीसदी लोगों ने सीएम पद के लिए ठीक बताया। ये सर्वे सी-वोटर ने मंगलवार यानी बीते कल ही किया है। बता दें कि दो दिन से बिहार में नीतीश कुमार के हावभाव बता रहे थे कि वो बीजेपी से पल्ला झाड़ने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि, इसके संकेत काफी पहले से ही मिलने लगे थे।

modi and nitish

नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने मंगलवार को गवर्नर फागू चौहान से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया था। दोनों ने 164 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी गवर्नर को दी थी। आज शाम 4 बजे नीतीश कुमार को एक बार फिर सीएम पद की शपथ दिलाई जाएगी। सर्वे में उनसे ज्यादा पसंदीदा तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम पद पर शपथ लेंगे। दोनों पक्षों से 14-14 मंत्रियों को भी शपथ दिलाए जाने की बात कही जा रही है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement