Delhi: ‘CBI ने फिर मेरे दफ्तर पर मारा छापा’: दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का बड़ा दावा

सीबीआई ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया द्वारा अपने घर सहित अन्य ठिकानों पर सीबीआई द्वारा रेड किए जाने के दावे को सिरे से खारिज कर दिया। सीबीआई सूत्रों ने कहा कि मनीष सिसोदिया जिस तरह अपने घर पर जांच एजेंसी द्वारा रेड किए जाने का दावा कर रहे हैं, उसमें बिल्कुल भी सत्यता नहीं है।

सचिन कुमार Written by: January 14, 2023 4:36 pm

नई दिल्ली। आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर सीबीआई जांच का सामना कर रहे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट किया। जिसके बाद राजधानी दिल्ली की राजनीति में तूफान खड़ा हो चुका है। दरअसल, सिसोदिया ने ट्वीट कर दावा कि,’आज फिर CBI मेरे दफ़्तर पहुँची है। उनका स्वागत है। इन्होंने मेरे घर पर रेड कराई, दफ़्तर में छापा मारा, लॉकर तलशे, मेरे गाँव तक में छानबीन करा ली। मेरे ख़िलाफ़ न कुछ मिला हैं न मिलेगा क्योंकि मैंने कुछ ग़लत किया ही नहीं है। ईमानदारी से दिल्ली के बच्चों की शिक्षा के लिए काम किया है। फिलहाल अभी यह ट्वीट खासा सुर्खियों में है। लोग इस पर अलग-अलग तरह से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नजर आ रहे हैं। आइए, अब आगे जानते हैं कि सीबीआई की ओर से डिप्टी सीएम के दावों पर क्या प्रतिक्रिया सामने आई है।

सीबीआई ने खारिज किया दावा: सूत्र

आपको बता दें कि सीबीआई ने डिप्टी सीएम के दावों को सिरे से खारिज कर दिया है। सीबीआई सूत्रों ने कहा कि मनीष सिसोदिया जिस तरह अपने घर पर जांच एजेंसी द्वारा रेड किए जाने का दावा कर रहे हैं, उसमें बिल्कुल भी सत्यता नहीं है। सीबीआई ने अभी तक डिप्टी सीएम के घर पर कोई रेड नहीं मारी है। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, आबकारी मामले के किसी पेपर को लेने जांच एजेंसी के अधिकारी सिसोदिया के आवास पर पहुंचे थे, जिसे उन्होंने रेड की शक्ल दे दी है, लेकिन इमसें कोई सत्यता नहीं है।

इससे पहले भी हो चुकी है रेड

गौरतलब है कि सिसोदिया के आवास पर पहले भी सीबीआई रेड मार चुकी है। लेकिन अभी तक कुछ ऐसा नहीं मिला है, जो जांच में डिप्टी सीएम के खिलाफ सबूत के रूप में सामने आ सकें। जिसे लेकर बीते दिनों आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप भी लगाया था।

cbi and manish sisodia

आबकारी मामले कथित घोटाले के आरोप

ध्यान रहे कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर आरोप भी लगे हैं। जिसके बाद सीबीआई ने उनके खिलाफ जांच का सिलसिला शुरू किया। यही नहीं, ईडी ने बीते दिनों इस मामले में आरोपपत्र भी दाखिल किया था। जिसमें सिसोदिया का नाम नहीं था, जिस पर आप ने बीजेपी को निशाने पर लिया था। अब तक ईडी दो बार इस मामले में आरोपपत्र दायर कर चुकी है। बहरहाल, अब यह पूरा माजरा आगामी दिनों में क्या रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।