Coronavirus: दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा केंद्र सरकार ने बढ़ाया, अरविंद केजरीवाल ने कहा शुक्रिया

Coronavirus: दिल्ली में तेज होते कोरोना के प्रसार और लोगों की ऑक्सीजन की किल्लत की वजह से होती मौत के बीच सियासत अपने चरम पर थी। ऐसे में केंद्र सरकार ने दिल्ली को मिलने वाली ऑक्सीजन का कोटा बढ़ा दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस संबंध में ट्वीट कर बताया है।

Avatar Written by: April 21, 2021 9:09 pm

नई दिल्ली। देश में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामले और ऑक्सीजन को लेकर मचे हाहाकार के बीच इसको लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। गैर भाजपा शासित प्रदेश के सीएम लगातार केंद्र सरकार पर इस बात को लेकर हमलावर हो रहे हैं कि उन्हें उनके कोटे का ऑक्सीजन नहीं मिल पा रहा है। वहीं दिल्ली सरकार की तरफ से भी केंद्र पर इस बात को लेकर बयान दिया गया कि उन्हें ऑक्सीजन की पर्याप्त मात्रा नहीं मिल पा रही है। अब ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी से जूझ रहे दिल्ली के अस्पतालों और कोरोना के मरीजों के लिए एक राहत की भरी खबर आई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी देते हुए केंद्र सरकार का शुक्रिया अदा किया है।

Kejriwal Oxygen
दरअसल दिल्ली में तेज होते कोरोना के प्रसार और लोगों की ऑक्सीजन की किल्लत की वजह से होती मौत के बीच सियासत अपने चरम पर थी। ऐसे में केंद्र सरकार ने दिल्ली को मिलने वाली ऑक्सीजन का कोटा बढ़ा दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस संबंध में ट्वीट कर बताया है। जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा बढ़ा कर 378 मेट्रिक टन रोजाना से 480 मेट्रिक टन हर दिन कर दिया है।


दिल्ली सरकार ने एक दिन पहले ही जानकारी दी थी कि किस अस्पताल में कितनी ऑक्सीजन बाकि है। साथ ही ये भी बताया था कि हालात काफी खराब हैं और ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने के लिए केंद्र से कहा गया है।

PM Modi Namaste

केंद्र की ओर से दिल्ली का ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र का आभार जताया और कहा कि इससे कोरोना से लड़ने में और ताकत मिलेगी। हम केंद्र सरकार के आभारी हैं कि उन्होंने दिल्ली के लोगों की समस्या को समझा और इसका तत्काल निवारण करने के लिए कदम उठाया।

Support Newsroompost
Support Newsroompost