Government Job : यूपी में आने वाली हैं बंपर सरकारी भर्तियां, योगी सरकार ने अधिकारियों संग बैठक में दिए बड़े निर्देश

Government Job in UP : सीएम योगी(CM Yogi) ने बैठक में सभी विभागों से रिक्त पदों का विवरण मांगा। इसके अलावा सभी भर्ती आयोगों और बोर्ड की बैठक करने का निर्णय लिया।

Avatar Written by: September 18, 2020 12:41 pm
Yogi Sarkar

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियों को लेकर योगी सरकार ने बड़ा निर्देश दिया है। दरअसल यूपी की सड़कों पर बेरोजगारी को लेकर युवाओं के प्रदर्शन को देखते हुए योगी सरकार ने आज लोकभवन में अधिकारियों संग बैठक में कई अहम निर्देश दिए। सीएम योगी(CM Yogi) ने बैठक में सभी विभागों से रिक्त पदों का विवरण मांगा। इसके अलावा सभी भर्ती आयोगों और बोर्ड की बैठक करने का निर्णय लिया। इस बैठक में सीएम योगी ने निर्देश दिया कि अब तक हुई 3 लाख भर्तियों की तरह ही भर्ती प्रक्रिया पारदर्शी तरीक़े से अगले तीन महीने में शुरू करें। उन्होंंने कहा कि, लोगों को छह महीने में नियुक्ति बांटे जाएं। सीएम योगी ने कहा- जिस प्रकार यूपी लोकसेवा आयोग की पारदर्शी व निष्पक्ष भर्तियां हुई हैं, उसी प्रकार पारदर्शी व निष्पक्ष तरीके से सभी भर्तियां की जाएं।

Yogi Adityanath Government

बता दें कि अब तक हुई बड़ी सरकारी भर्तियों में एक लाख 37 हजार पुलिस की भर्ती हो चुकी है। वहीं 50,000 टीचर की भर्ती हो चुकी है और एक लाख से अधिक अन्य विभागों में भर्ती हो चुकी हैं। यूपी में कोरोना काल में सवा करोड़ लोगों को रोजगार दिया जा चुका है। भर्तियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी जल्द ही सभी आयोगों और भर्ती बोर्डों के प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे।

Yogi meeting

बता दें कि रोजगार को लेकर राजधानी लखनऊ में जगह-जगह प्रदर्शन हुए। कई जगह पर प्रदर्शनकारियों पर लाठियां चलीं और पुलिस से नोकझोंक भी हुई। मुख्यमंत्री आवास, हजरतगंज, कैसरबाग, परिवर्तन चौक, लखनऊ विश्वविद्यालय समेत विभिन्न कॉलेजों व अन्य स्थानों पर विरोध प्रदर्शन हुआ।