Connect with us

देश

China Comment: ड्रैगन की ओछी हरकत, राजनाथ सिंह के कोरोना संक्रमित होने पर चीन ने किया ऐसा कमेंट

China comment on Rajnath singh corona infected :आपको तो पता ही होगा कि कल यानी की सोमवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोरोना से संक्रमित हो गए। जिसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी। देशवासियों को जैसे ही रक्षा मंत्री के कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी मिली, तो सभी उनके जल्द से जल्द दुरूस्त होने की दुआ करने में मसरूफ हो गए। आखिर होते भी क्यों न।

Published

on

नई दिल्ली। चीन उर्फ ड्रैगन की बेहूदगी से तो आप वाकिफ ही होंगे। वाकिफ ही होंगे आप कि कैसे वो कई मौकों पर अपनी बेहूदगी की हदों को पार करते हुए कुछ ऐसी ओछी हरकतें करने पर आमादा हो जाता है, जिसके नतीजतन उसे विश्व बिरादरी में उपहास का पात्र बनना पड़ता है। वाकिफ ही होंगे आप कि किस कदर वो मानवीय संवेदनाओं को ताक पर रखते हुए सरेआम अपनी नीच हरकतों की नुमाइश करने से गुरेज नहीं करता। इतना सब कुछ पढ़ने के बाद आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्या हो गया। क्या फिर चीन ने कोई ऐसी ओछी हरकत कर दी है? अगर आप ऐसा ही कुछ सोच रहे हैं, तो हम आपके इस सोच की दाद देना चाहेंगे। वो इसलिए, क्योंकि आप जो सोच रहे हैं, बिल्कुल ठीक ही सोच रहे हैं, क्योंकि एक बार फिर से चीन ने अपनी बेहूदगी की हदों को पार करते हुए अपनी नीच हरकत की नुमाइश की है। आइए, आगे रिपोर्ट में विस्तार से पूरा माजरा जानते हैं।

china

आपको तो पता ही होगा कि कल यानी की सोमवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोरोना से संक्रमित हो गए। जिसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी। देशवासियों को जैसे ही रक्षा मंत्री के कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी मिली, तो सभी उनके जल्द से जल्द दुरूस्त होने की दुआ करने में मसरूफ हो गए। आखिर होते भी क्यों न। जहां एक तरफ चीन भारत के लिए सिर दर्द बना हुआ, तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान चीन की शह पर भारत को आंखे दिखाने की कारस्तानी में लगा रहता है। ऐसे में रक्षा मंत्री का कोरोना से संक्रमित हो जाना हम सभी के लिए चिंता का विषय है। खैर, छोड़िए उन बातों को। हमें पूरा विश्वास है कि बहुत ही जल्द रक्षा मंत्री कोरोना को मात देंगे। लेकिन इस बीच राजनाथ सिंह के कोरोना से संक्रमित होने को लेकर जिस तरह की हरकत चीनी मीडिया ने की है, उसे लेकर उसकी मानसिकता पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

Rajnath Singh Mask

दरअसल, चीनी मीडिया ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कोरोना से संक्रमित होने पर अपनी ओछी टिप्पणी कर कहा कि, भारतीय  रक्षा मंत्री को ऐसे वक्त में कोरोना हुआ है, जब आगामी बुधवार को भारत और चीन के बीच सैन्य वार्ता होनी थी। चीन ने अपनी तमाम हदों को पार करते हुए यह कहने से भी गुरेज नहीं किया भारतीय रक्षा मंत्री के संक्रमित होने से सीमा पर तैनात सैनिकों पर मनोवैज्ञानिक दबाव पड़ेगा। जिससे दोनों ही देशों के बीच सीमा विवाद के गहरान की आशंकाएं रहेंगी। चीनी मीडिया ने भारत में कोरोना के वर्तमान को कहर पर टिप्पणी करते हुए कहा कि इससे साफ जाहिर होता है कि हिंदुस्तान में आम जनता के साथ-साथ सीमा पर तैनात सैनिकों को भी मानसिक दबाव का सामना करना पड़ रहा है, जिससे भारत की सैन्य तैयारियों को भी संदेहास्पद निगाहों से देखा जाना लाजिमी है।

india_china-sixteen_nine

चीन की सरकारी मीडिया गलोब्ल टाइम्स ने कहा कि दोनों ही देशों के बीच जारी सीमा विवाद को ध्यान में रखते हुए कई मौकों पर सैन्य कर्मियों के बीच सैन्य वार्ता हो चुकी है, लेकिन हमें यह कहते हुए अफसोस होता है कि अब तक की हुई सारी वार्ताएं निष्फल ही साबित हुई है। इस टिप्पणी को पढकर आप चीनी की बेहूदगी का अंदाजा लगा सकते हैं। हालांकि, विभिन्न रूखों को अपने माथे पर लपेटे चीनी मीडिया ने आगे कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कोरोना से संक्रमित होने पर दोनों ही देशों की सैन्य स्थितियों पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। अब आप सहज ही अंदाजा लगा सकते हैं कि कैसे चीनी ने दोनों ही देशों की सैन्य तैयारियों को उलझाने में लगा हुआ है।

हालांकि, बतौर पाठक आपको हैरान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यह कोई पहली मर्तबा नहीं है कि जब चीनी मीडिया की तरफ से भारत के आतंरिक मसले पर हस्तक्षेप करते हुए कोई ओछी टिप्पणी की गई हो, बल्कि इससे पहले भी चीनी मीडिया की तरफ से भारत के आतंरिक मसले पर ओछी टिप्पणी की जा चुकी है। बता दें कि इससे पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर भी चीनी मीडिया की तरफ से ओछी टिप्पणी सामने आई थी, जिसे लेकर भारत ने करारा भी जवाब दिया था, लेकिन अभी तक राजनाथ सिंह के मसले पर चीन की तरफ से की गई टिप्पणी का कोई जवाब नहीं दिया गया है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
waris pathan
देश15 mins ago

Amravati-Udaipur Killings: हिंदुओं की हत्या पर ये कहकर घिरे AIMIM नेता वारिस पठान, राजनीतिक विश्लेषक ने बोलती की बंद

godhra accused rafeeq bhatuk
देश38 mins ago

2002 Godhra Train Carnage: गोधरा में 59 कारसेवकों को जिंदा जलाकर मारने के मामले में 20 साल बाद न्याय, दोषी रफीक भटुक को मिली उम्रकैद

ज्योतिष1 hour ago

Vinayaka Chaturthi 2022: विघ्नहर्ता हर लेंगे आपके सभी दुख, अगर इस तरह से करेंगे पूजा, बनेंगे रुके हुए सारे काम

देश10 hours ago

जान से मारने की धमकी देने वाले इकबाल कासकर के आदमी की साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने निकाली हेकड़ी, कहा- ‘मुझे ठोकना भी आता है’

देश10 hours ago

कन्हैयालाल हत्याकांड में सामने आया बुर्का कनेक्शन, बर्काधारी महिला ने दी थी धमकी, कहा था- ‘तुम्हारा गला काट देंगे’

Advertisement