Delhi: JNU में छात्रों के दो गुटों के बीच हुई भिड़ंत, पुलिस ने लिया ये बड़ा एक्शन

पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भिड़ंत में संसिप्त छात्रों की धरपकड़ जारी है। भिड़ंत से जुड़ा वीडियो भी प्रकाश में आया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे छात्र आपस में भिड़ते हुए नजर आ रहे हैं और बीच बचाव में भी कई लोग उलझते हुए नजर आ रहे हैं।

Avatar Written by: November 10, 2022 8:58 pm

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में गुरुवार को छात्रों के दो गुटों के बीच आपस में भिड़ंत हो गई। भिड़ंत की वजह मामूली बताई जा रही है, लेकिन देखते ही देखते यह बड़े विवाद के रूप में तब्दील हो गई। यही नहीं, विश्वविद्यालय के छात्रों के बीच हुए इस विवाद में बाहरी तत्वों ने भी दखलअंदाजी दी, जिसके बाद मामला संजीदा हो गया और बात मरने मारने तक पहुंच गई। बताया जा रहा है कि इस भिड़ंत में कई छात्रों को चोटें भी आईं हैं। हालांकि, प्राथमिक उपचार के बाद सभी की हालत दुरूस्त है। वहीं, पुलिस ने पूरे मामले को संज्ञान में ले लिया है।

पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भिड़ंत में संलिप्त छात्रों की धरपकड़ जारी है। भिड़ंत से जुड़ा वीडियो भी प्रकाश में आया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे छात्र आपस में भिड़ते हुए नजर आ रहे हैं और बीच बचाव में भी कई लोग उलझते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि, इससे पहले भी जेएनयू में छात्रं के बीच भिड़ंत की खबरें प्रकाश में आती रहीं हैं। उधर, पुलिस ने पूरे मामले पर क्या कुछ कहा है। आइए, आगे आपको विस्तार से बताते हैं।

Clash in JNU: जेएनयू कैंपस में छात्रों के दो गुट भिड़े, बाहरी भी मदद को आए, पुलिस ने संभाला मोर्चा

आपको बता दें कि साउथवेस्ट के डीसीपी मनोज सी ने कहा कि, ‘छात्रों के दो अलग-अलग गुट आपस में भिड़ गए थे। दोनों ही गुट अलग-अलग हॉस्टल में रहने वाले थे। जिसके बारे में पुलिस को पीसीआर की कॉल भी गई थी। उन्होंने आगे कहा कि हालांकि, अभी तक ऐसी भी शिकायत नहीं मिली है, लेकिन अब हम आगे कि कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहे हैं।

वहीं, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि ये छात्रों के आपसी गुटों के विवाद का मामला था। लेकिन कुछ लोग इसे राजनीतिक विवाद की वजह बता रहे हैं, लेकिन मैं साफ कर देना चाहता हूं कि यह कोई राजनीतिक विवाद नहीं है। यह छात्रों के आपसी विवाद का माजरा था। जिसे पुलिस अब संज्ञान में लेने के बाद कार्रवाई का सिलसिला शुरू चुकी है। अब ऐसे में यह पूरा माजरा आगामी दिनों में क्या रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।