BJP: सीएम योगी आदित्यनाथ ने की अमित शाह से मुलाकात, जानिए क्यों मचा है यूपी की राजनीति में कोहराम!

BJP: दो दिवसीय दौरे पर राजधानी पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के दौरान पुस्तक प्रवासी संकट का समाधान गृहमंत्री अमित शाह को भेंट की। कल सुबह सीएम योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

Avatar Written by: June 10, 2021 7:39 pm
Amit Shah Yogi Adityanath

नई दिल्ली। यूपी में जारी सियासी हलचल के बीच अचानक सीएम योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे हैं। इस दौरे को लेकर यूपी की राजनीति में कोहराम मचा हुआ है। विपक्षी दलों की नजर यूपी में भाजपा के आलाकमान पर टिकी हुई है। क्योंकि वहां से आए निर्णय से ही 2022 में होनेवाले यूपी चुनाव की दिशा और दशा तय होगी। वहीं संघ और भाजपा के शीर्ष नेता यूपी चुनाव को लेकर लगातार मंथन कर रहे हैं। हालांकि इतना साफ हो गया है कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही भाजपा 2022 का चुनाव लड़ेगी। लेकिन इस सब के बीच अचानक सीएम योगी का दिल्ली दौरा कई राजनीतिक पंडितों को चौंका गया है।

amit shah yogi adityanath

दो दिवसीय दौरे पर राजधानी पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के दौरान पुस्तक प्रवासी संकट का समाधान गृहमंत्री अमित शाह को भेंट की। कल सुबह सीएम योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

amit shah and yogi adityanath

योगी की भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की भी संभावना है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आदित्यनाथ शुक्रवार को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं जबकि नड्डा से उनकी मुलाकात आज ही संभावित है। आदित्यनाथ का यह दौरा उत्तर प्रदेश से ही आने वाले पूर्व कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने के एक दिन बाद हुआ है।

BJP President Amit Shah and Yogi Adityanath

योगी आदित्यनाथ की इस दिल्ली यात्रा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। अभी कुछ दिन पहले ही बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बी एल संतोष और पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने लखनऊ का दौरा किया था और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा की थी।

वहीं, उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव हैं और बीजेपी इनमें से कम से कम 60 जिला पंचायतों में जीत चाहती है। माना जा रहा है कि बैठक में इसको लेकर भी रणनीति तय होगी।

Narendra Modi, Yogi Adityanath and Amit Shah

वहीं, प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं के बीच योगी की यह दिल्ली यात्रा खास मानी जा रही है। 3 मंत्रियों की कोरोना से मौत के बाद अभी उत्तर प्रदेश में कुल 42 मंत्री हैं, और मंत्रिमंडल में अधिकतम 60 मंत्री हो सकते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बात हो सकती है। साथ ही विधान परिषद की 4 खाली सीटों को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost