UP MLC Election Results 2023: MLC चुनाव में बीजेपी की जीत पर बोले CM योगी आदित्यनाथ, ‘डबल इंजन सरकार के प्रति…

UP MLC Election Results 2023: एमएलसी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “शिक्षक और स्नातक MLC चुनाव 2023 में भाजपा प्रत्याशियों को जीत की हार्दिक बधाई, बुद्धिजीवी वर्ग ने 2024 का संदेश दिया। मतदाताओं के प्रति आभार,कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई।

Avatar Written by: February 3, 2023 12:36 pm

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के एमएलसी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 5 में से 4 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की है। वहीं समाजवादी पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल सकी और एक सीट निर्दलीय प्रत्याशी को मिली है। चुनाव के परिणाम आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने जीते हुए प्रत्याशियों को बधाई दी है। सीएम योगी ने कहा, “उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनाव में विजयी सभी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई। राज्य विधान मण्डल के उच्च सदन के लिए हुए चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को मिली यह जीत आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार के प्रति अथाह जन विश्वास की चिह्न है।”

इसके अलावा आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने कहा, “लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति गहरी आस्था रखने वाले कर्मठ सदस्यों की उपस्थिति उ.प्र. विधान परिषद की गरिमा को बढ़ाएगी। नए सदस्यों के सार्वजनिक जीवन का सुदीर्घ अनुभव ‘नए भारत के नए उत्तर प्रदेश’ के निर्माण में सहयोगी सिद्ध होगा। आप सभी के उज्ज्वल भविष्य के प्रति मेरी शुभकामनाएं।”

केशव प्रसाद मौर्य ने जीत पर क्या कहा

आपको बता दें कि एमएलसी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “शिक्षक और स्नातक MLC चुनाव 2023 में भाजपा प्रत्याशियों को जीत की हार्दिक बधाई, बुद्धिजीवी वर्ग ने 2024 का संदेश दिया। मतदाताओं के प्रति आभार,कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई। हिंदूओं और रामचरितमानस विरोधी,अहंकारी और गुंडागर्दी करने वाली सपा का सफ़ाया। समाप्त वादी पार्टी बनेगी सपा।”

गौरतलब है कि भाजपा ने एमएलसी चुनाव में बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक सीट, गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक सीट, कानपुर-उन्नाव स्नातक खंड और झांसी-इलाहाबाद शिक्षक खंड सीट पर जीत दर्ज की है. वहीं कानपुर शिक्षक खंड की सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर चंदेल ने जीत दर्ज की है। उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी को 1,548 वोटों के अंतर से हराया है। बता दें कि 12 फरवरी को पांच विधान परिषद सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। जिसके लिए चुनाव के एलान के बाद बीते 30 जनवरी को वोटिंग कराई गई थी।