Uttar Pradesh: सीएम योगी आदित्यनाथ UPPSC के माध्यम चयनित प्रवक्ताओं/सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र करेंगे वितरित

Uttar Pradesh: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) 19 जनवरी, 2021 को ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में उप्र लोक सेवा आयोग से चयनित प्रवक्ताओं/सहायक अध्यापकों (एलटी ग्रेड) को पदस्थापन एवं नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। मुख्यमंत्री के द्वारा प्रतीक स्वरूप कुछ नवचयनित प्रवक्ताओं/सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। इस अवसर पर वे अभ्यर्थियों को सम्बोधित करेंगे तथा 5 जनपदों के 1-1 सफल अभ्यर्थी से संवाद भी करेंगे।

Avatar Written by: January 18, 2021 8:57 pm
CM Yogi Adityanath

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 19 जनवरी, 2021 को ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में उप्र लोक सेवा आयोग से चयनित प्रवक्ताओं/सहायक अध्यापकों (एलटी ग्रेड) को पदस्थापन एवं नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। मुख्यमंत्री के द्वारा प्रतीक स्वरूप कुछ नवचयनित प्रवक्ताओं/सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। इस अवसर पर वे अभ्यर्थियों को सम्बोधित करेंगे तथा 5 जनपदों के 1-1 सफल अभ्यर्थी से संवाद भी करेंगे।

yogi2

यह जानकारी आज यहां देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में 436 चयनित प्रवक्ताओं/सहायक अध्यापकों को तैनाती दी जा रही है। यह कार्यक्रम राज्य सरकार के मिशन रोजगार श्रृंखला की एक नई कड़ी है। 436 युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान कर वर्तमान प्रदेश सरकार 4 वर्ष में 4 लाख युवाओं को राजकीय सेवाओं में नियोजित करने के लक्ष्य की पूर्ति की ओर बढ़ रही है।

CM Yogi Meeting

प्रवक्ता ने बताया कि इस अवसर पर सभी जनपद एनआईसी के माध्यम से जुड़े रहेंगे। जनपदों में अधिकतम 5 अथवा यथा उपलब्ध नवचयनित प्रवक्ता/सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र का वितरण सम्बन्धित जनपद के सांसद/विधायकगण के द्वारा किया जाएगा। इसके लिए जिला विद्यालय निरीक्षक के माध्यम से सम्बन्धित अभ्यर्थियों को जनपदों के एनआईसी केन्द्र में समय से उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं। इस कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दूरदर्शन, उप्र के साथ-साथ फेसबुक एवं यू-ट्यूब पर भी किया जाएगा।

प्रवक्ता ने बताया कि नियुक्ति पत्र वितरण के समय कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost