Uttar Pradesh: कोविड-19 को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ का अधिकारियों को पूरी सतर्कता बरतने का निर्देश

Uttar Pradesh: सीएम योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) ने टेस्टिंग कार्य को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रतिदिन 1.5 लाख से कम टेस्ट न हो। उन्होंने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस की व्यवस्था को प्रभावी रखा जाए।

Avatar Written by: December 17, 2020 8:29 pm
yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के प्रति पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि लोगों को संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए। इसके लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग किया जाए। मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर एक बैठक में कोविड-19 से बचाव व उपचार के सम्बन्ध में की जा रही कार्यवाही की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से स्वस्थ हुए लोगों की केस हिस्ट्री का अध्ययन किया जाए, इससे अन्य संक्रमित लोगों का बेहतर उपचार करने में मदद मिलेगी।

CM Yogi Meeting

सीएम योगी आदित्यनाथ ने टेस्टिंग कार्य को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रतिदिन 1.5 लाख से कम टेस्ट न हो। उन्होंने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस की व्यवस्था को प्रभावी रखा जाए। उन्होंने कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा कि अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में आवश्यक औषधियों तथा मेडिकल उपकरण की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

yogi adityanath and keshav prasad maurya

मुख्यमंत्री ने यह निर्देश दिए कि जनपद लखनऊ, प्रयागराज तथा गाजियाबाद पर विशेष ध्यान देते हुए इन जिलों की संक्रमण की दर में कमी लायी जाए। उन्होंने जनपद कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, वाराणसी तथा मेरठ में भी पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

Yogi Adityanath

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 की वैक्सीन के सम्बन्ध में सभी तैयारियां निर्धारित टाइम लाइन के अनुरूप सुनिश्चित की जाए। वैक्सीन की स्टोरेज, कोल्ड चेन व्यवस्था तथा वैक्सीनेटर्स के प्रशिक्षण कार्य की निरन्तर मॉनिटरिंग की जाए। इस सम्बन्ध में जनपद स्तर पर नियमित संवाद बनाते हुए जिलों में की जा रही कार्यवाही की समीक्षा की जाए।

Support Newsroompost
Support Newsroompost