लोगों की समस्याओं का हो जल्द निपटारा, सीएम योगी ने कहा- सभी DM और SP अपने पास रखें CUG नम्बर वाला फोन

CM Yogi Instruction: मुख्यमंत्री योगी(CM Yogi) ने सरकारी कार्यालयों में सभी कार्मिकों की समय से उपस्थिति पर बल दिया है। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि जनपदीय, तहसील तथा ब्लाॅक स्तरीय कार्यालयों में भी अधिकारी और कर्मचारी समय से पहुंचे।

Avatar Written by: November 25, 2020 7:49 pm
CM yogi Namsate

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में किसानों की समस्याओं के निदान को प्राथमिकता देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि, किसानों से जुड़ी हर समस्या का त्वरित समाधान हो। उन्होंने धान क्रय प्रक्रिया की गहन माॅनिटरिंग को लेकर कहा कि,धान क्रय प्रक्रिया की गहन माॅनिटरिंग तथा क्रय केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया जाय। सीएम योगी ने कहा है कि यह तय किया जाए कि धान क्रय केन्द्रों पर किसानों को अपनी उपज बेचने में कोई असुविधा तो नहीं हो रही। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि किसानों की उपज का भुगतान 72 घण्टे में हो जाए। मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। इस बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि प्राथमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों को निःशुल्क स्वेटर का वितरण समय से कर दिया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि यह स्वेटर गुणवत्तापूर्ण हों।

CM Yogi Adityanath

मुख्यमंत्री योगी ने सरकारी कार्यालयों में सभी कार्मिकों की समय से उपस्थिति पर बल दिया है। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि जनपदीय, तहसील तथा ब्लाॅक स्तरीय कार्यालयों में भी अधिकारी और कर्मचारी समय से पहुंचे। उन्होंने कार्मिकों की कार्यालय में समय से उपस्थिति के सत्यापन के लिए आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि समस्त जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक सी0यू0जी0 नम्बर वाला अपना फोन स्वयं रखे और समय पर कार्यालय आयें। उन्होंने कहा कि इन निर्देशों के अनुपालन की पुष्टि राज्य मुख्यालय स्तर से की जाए।

CM Yogi

आपको बता दें कि इस बैठक में मुख्य सचिव आर0के0 तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टण्डन, कृषि उत्पाद आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश सी अवस्थी व अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।