कांग्रेस में बढ़ी आपसी कलह, कपिल सिब्बल के बयान पर अधीर रंजन ने पलटवार करते हुए कह दी ये बात

Adhir Ranjan Chowdhury On Kapil Sibal: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में कांग्रेस (Congress) का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है। जिसके बाद से कांग्रेस के अंदर ही आपसी मतभेद सामने आने लगे है।

Written by: November 18, 2020 9:40 am

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में कांग्रेस (Congress) का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है। जिसके बाद से कांग्रेस के अंदर ही आपसी मतभेद सामने आने लगे है। हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने बिहार चुनाव में खराब प्रदर्शन को लेकर पार्टी के लीडरशीप को लेकर भी सवाल उठाए थे। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस को आत्ममंथन करने की भी सलाह दे डाली थी। कपिल सिब्बल के इस बयान पर अब कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने (Adhir Ranjan Chowdhury) पर पलटवार करते हुए निशाना साधा है। आपको बता दें कि बिहार के साथ मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात समेत कई राज्यों में हुए चुनावों में कांग्रेस को करारी शिकस्त मिली है।

adhir

हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब लगातार चुनावों में मिल रही शिकस्त की वजह से पार्टी के अंदर से बगावत के सुर पहले से सुने जा सकते हैं। इससे पहले भी पार्टी के कई बड़े नेता चुनाव में खराब प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस पर सवाल उठा चुके है। इस कड़ी में अब अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को कपिल सिब्बल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कपिल सिब्बल पहले भी यह बोल चुके हैं। वह कहते हैं कि कांग्रेस तो आत्मनिरिक्षण की जरूरत है। लेकिन बिहार, मध्य प्रदेश, यूपी और गुजरात के चुनावों में तो हमने उनका चेहरा नहीं देखा।’

Adhir Ranjan

अधीर रंजन चौधरी ने आगे मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘अगर सिब्बल बिहार और मध्य प्रदेश जाते, तो वह साबित कर सकते थे कि जो वो जो कह रहे हैं वह सही है और इससे उन्होंने कांग्रेस की स्थिति मजबूत की होती। ऐसी बातों से कुछ हासिल नहीं होगा। बिना कुछ किए बोलने का मतलब आत्मनिरीक्षण नहीं है।

इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कपिल सिब्बल के बयान पर प्रतिक्रिया दी। गहलोत ने कहा, ‘कपिल सिब्बल को पार्टी के अंदरूनी मामले के बारे में मीडिया में जिक्र करने की जरूरत नहीं थी। उनके बयान से पार्टी कार्यकर्ताओं को ठेस पहुंची है।’

Ashok Gehlot

बता दें कि कांग्रेस नेता सिब्बल ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा था कि बिहार के चुनावों और दूसरे राज्यों के उप-चुनावों में कांग्रेस की परफॉर्मेंस पर अब तक टॉप लीडरशिप की राय तक सामने नहीं आई। उन्होंने पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए कहा कि शायद उन्हें सब ठीक लग रहा है और इसे सामान्य घटना माना जा रहा है। मेरे पास सिर्फ लीडरशिप के आस-पास के लोगों की आवाज पहुंचती है। मुझे सिर्फ इतना ही पता होता है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost