Congress: छिपाकर लाए, सांसद के यहां रखा और फिर राहुल गांधी ले गए संसद तक ट्रैक्टर, सुरक्षा की बड़ी खामी उजागर

Congress Leader Rahul Gandhi: सवाल ये है कि दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था हमेशा चौकस रहती है। आतंकियों के निशाने पर हमेशा दिल्ली रहती है, लेकिन पुलिस को खबर तक नहीं हुई और सोनीपत से कंटेनर में ट्रैक्टर रखकर दिल्ली तक पहुंच गया।

Written by: July 27, 2021 10:20 am
Rahul Gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) सोमवार को ट्रैक्टर की सवारी कर संसद तक पहुंचे थे। इस मामले में हुए ताजा खुलासे ने दिल्ली पुलिस की पोल खोल दी है। ट्रैक्टर जिस तरह दिल्ली तक पहुंचा और खबर तक नहीं हुई, उससे साफ हो गया है कि दिल्ली पुलिस का खुफिया तंत्र पूरी तरह सो रहा था। जानकारी के मुताबिक राहुल को ये ट्रैक्टर हरियाणा के सोनीपत से मुहैया कराया गया था। एक कंटेनर में छिपाकर ट्रैक्टर को दिल्ली लाया गया। इसके बाद उसे कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और वकील केटीएस तुलसी के घर पर छिपाकर रखा गया। राहुल गांधी ने ट्रैक्टर की सवारी भी यहीं से की, लेकिन पुलिस तब भी सोती रही।

सवाल ये है कि दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था हमेशा चौकस रहती है। आतंकियों के निशाने पर हमेशा दिल्ली रहती है, लेकिन पुलिस को खबर तक नहीं हुई और सोनीपत से कंटेनर में ट्रैक्टर रखकर दिल्ली तक पहुंच गया। इस मामले की रिपोर्ट पुलिस के आला अफसरों ने मंगाई है और संबंधित दोषियों पर कार्रवाई होनी तय मानी जा रही है।

कंटेनर के ड्राइवर सुनील को पुलिस ने पकड़ा है। उसने बताया कि धौला कुआं के रास्त ट्रैक्टर दिल्ली में दाखिल कराया गया। रास्ते में ट्रैक्टर को किसी ने नहीं रोका और न ही किसी पुलिसवाले की नजर इस पर पड़ी। बाद में बोट क्लब चौकी इंचार्ज ने रेडक्रॉस रोड पर ट्रैक्टर को रोका। जहां कई कांग्रेसियों को हिरासत में लिया गया।

delhi police

अति सुरक्षित इलाके में हरियाणा से कंटेनर में छिपाकर ट्रैक्टर लाने से दिल्ली पुलिस के खुफिया तंत्र की पोल पूरी तरह खुल गई है। साफ है कि दिल्ली के अति सुरक्षित इलाके में आतंकवादी घटना भी इसी तरह हो सकती है। कुछ वक्त पहले इजरायली दूतावास के पास कार में विस्फोटक मिलने की घटना भी हो चुकी है। बावजूद इसके पुलिस का खुफिया तंत्र सो रहा है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost