Connect with us

देश

Hindu Rashtra: कांग्रेस नेता राशिद खान ने मोदी और योगी को दी खुली धमकी!, हिन्दू राष्ट्र को लेकर कही ये बड़ी बात

Congress Leader Rashid Khan :अब इसी बीच तेलंगाना से कांग्रेस नेता राशिद खान ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने इसे लेकर बीजेपी के नेताओं को धमकी दे दी है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं को धमकी देते हुए कहा ये लोग भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की वकालत कर रहे हैं।

Published

on

bjp

नई दिल्ली। यूं तो भारतीय राजनीति में कई ऐसे मसले हैं जिन्हें लेकर पिछले सात दशकों से बहस का सिलसिला जारी रहा है। इन मसलों का दुर्भाग्य देखिए कि अब तक इस पर कोई उचित फैसला नहीं लिया गया है। हालांकि जब से मोदी सरकार ने केंद्र की सत्ता संभाली है, तब से कई विवादित मसलों का पटाक्षेप हुआ है, मसलन, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 का निरस्त किया जाना, तीन तलाक, अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करना समेत और न जाने कितने ही ऐसे मसले रहे हैं, जिसे लेकर मोदी सरकार ने कठोर फैसले लेने से गुरेज किए बिना कई विवादित मसलों को हमेशा-हमेशा के लिए स्वाहा कर दिया और जो सियासी सूरमा इन मसलों के सहारे अपनी सियासी रोटी सेंका करते थे और अब उनके छूछे ही रह गए। इन्हीं विवादित मसलों में सबसे अहम भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना रहा। कई मौकों पर इसे लेकर सियासी नुमाइंदों के बीच गर्मागर्म बहस होती हुई दिखी है। शायद यह कहना अधिक उचित रहेगा कि इस मसले को लेकर दो गुटों में लोग बंट गए। एक ऐसा गुट जो भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की पैरोकारी करता हुआ आया, तो वहीं दूसरा ऐसा गुट जो भारत को राष्ट्र बनाने के विरोध में अपने स्वर को मुखर करता रहा। तो वहीं सियासी गलियारों से जुड़े भी इसे लेकर हमेशा से कोई न कोई बयानबाजी करते हुए दिखते ही रहते हैं।

PM Modi and CM Yogi

अब इसी बीच तेलंगाना से कांग्रेस नेता राशिद खान ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने इसे लेकर बीजेपी के नेताओं को धमकी दे दी है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं को धमकी देते हुए कहा ये लोग भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की वकालत कर रहे हैं, लेकिन मैं साफ कह देना चाहता हूं कि जब तक मैं जिंदा हूं, तब तक भारत को हिंदू राष्ट्र नहीं बनने दूंगा। चाहे इसके लिए मुझे कुछ भी करना पड़े। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये वही राशिद खान हैं, जिसने मुस्लिम से हिंदू बने वसीम रिजवी का सिर काटने वालें को 25 लाख रूपए देने का ऐलान किया था। अक्सर ये बीजेपी को लेकर भड़ाकाऊ बयान देने के लिए चर्चा में बनें रहते हैं। अपनी इस्लामिक कट्टरवादी सोच के लिए कुख्यात राशिद के बयान को लेकर उनकी खूब आलोचना भी की जाती है, लेकिन इन सभी आलोचनाओं का उन पर कोई असर नहीं पड़ता है, लिहाजा ये मनोवृकतियों को जगजाहिर करते रहते हैं।

pm modi and cm yogi

राशिद खान के इस भड़काऊ बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बीजेपी विधायक टी राजा ने कहा कि, ये वही लोग हैं, जो हमें भारत को हिंदू राष्ट बनाने के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि भारत आज की तारीख में हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए तैयार है और राशिद खान जैसे लोग हमें इस काम को और तेजी से करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। केंद्र की मोदी समेत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इस काम में आगे बढ़ रहे हैं। बता दें कि हिंदू राष्ट्र की विचारधारा को लेकर हमेशा ही बहस देखने को मिलती रहती है। जिस पर लोग अलग-अलग तरह से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नजर आते हैं।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement