Punjab: पंजाब में कांग्रेस के भीतर घमासान जारी, अब विधायक परगट सिंह ने लगाया कैप्टन अमरिंदर सिंह पर सनसनीखेज आरोप

Punjab: सोमवार को जालंधर छावनी से कांग्रेस विधायक परगट सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें सीएम के सलाहकार कैप्टन संदीप संधू (Captain Sandeep Sandhu) ने फोन किया और कैप्टन का नाम लेकर धमकी दी।

Avatar Written by: May 17, 2021 2:28 pm
Congress MLA Pargat Singh and Amrinder Singh

नई दिल्ली। पंजाब में कांग्रेस पार्टी के भीतर सियासी घमासान तेज हो गया है। हाल ही में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amrinder Singh) और कांग्रेस के ही विधायक नवजोत सिंह सिद्धू एक दूसरे के खिलाफ हो गए। इसी कड़ी में एक और कांग्रेस विधायक मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस विधायक परगट सिंह (Congress MLA Pargat Singh) ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर कई सनसनीखेज आरोप लगाए है। साथ ही कांग्रेस विधायक ने अमरिंदर सिंह पर धमकी देने की भी बात कही है। बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस विधायक परगट सिंह ने अपनी ही पार्टी की पंजाब सरकार के कामकाज को लेकर सवाल उठा चुके है।

Congress MLA Pargat Singh

सोमवार को जालंधर छावनी से कांग्रेस विधायक परगट सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें सीएम के सलाहकार कैप्टन संदीप संधू (Captain Sandeep Sandhu) ने फोन किया और कैप्टन का नाम लेकर धमकी दी। संधू ने कहा कि अमरिंदर सिंह ने कहा है कि उन्होंने मेरे दस्तावेज इकट्ठे कर लिए हैं और अब कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा। इससे पहले सिद्धू ने मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह से कहा था कि ‘वह साथियों के कंधों पर बंदूक रखकर चलाना बंद करें।’ दरअसल, राज्य के कुछ मंत्रियों ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधने के लिये सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी, जिसके बाद सिद्धू ने यह बात कही।

amrinder-singh

क्रिकेट की दुनिया से राजनीति में आए नवजोत सिंह सिद्धू ने हाल ही में सीएम अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए उनसे 2015 की बेअदबी की घटनाओं में न्याय दिलाने की मांग की थी। पंजाब के फरीदकोट जिले में हुईं उन घटनाओं में गुरू ग्रंथ साहिब के कई फटे हुए पन्ने बिखरे पड़े मिले थे। इन घटनाओं के दो दिन बाद हुई पुलिस गोलीबारी में दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई थी। इसको लेकर सिद्धू ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए पूछा, ‘अदालत में आपको कौन बचाएगा ग्रेट गुरू?’

Captain Amarinder Singh and Navjot Singh Siddhu

अब खबर आ रही है कि अपनी ही सरकार पर हमलावर सिद्धू के करीबी के खिलाफ विजिलेंस कार्रवाई कर रही है। इसमें बताया गया है कि सिद्धू के पीए के खिलाफ गंभीर आरोप लगे हैं। इसी के साथ ही खबर की मानें तो सिद्धू के पूर्व ओएसडी भी रडार पर है। ये पूरी कार्रवाई नियमों के खिलाफ दी गई परियोजनाओं को मंजूरी को लेकर है।

वहीं दूसरी तरफ पार्टी हाईकमान की तरफ से दिल्ली से भी सिद्धू को भी कोई मदद नहीं मिल रही है। दिल्ली से भी इस पूरे मामले पर चुप्पी साधकर रखी गई है। यह सिद्धू के लिए चिंता बढ़ाने वाली बात है। अब सिद्धू ने इस जारी सियासी हमले के खिलाफ फिर ट्वीटर पर लिखा आपका स्वागत है…आप अपना बेहतर दीजिए और उन्होंने इस ट्वीट में कैप्टन अमरिंदर सिंह को टैग किया।

Support Newsroompost
Support Newsroompost