Connect with us

देश

Delhi: कांग्रेस सांसद बिट्टू ने योगेंद्र यादव को बताया लाल किला हिंसा का ‘मास्टरमाइंड’, पार्टी ने बयान से किया किनारा

Ravneet Singh on Yogendra Yadav: कांग्रेस सांसद बिट्टू ने 26 जनवरी को देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा के लिए योगेंद्र यादव को जिम्मेदार ठहराया है। इतना ही नहीं बिट्टू ने तो यहां तक कह दिया कि अगर योगेंद्र यादव को हटा दिया, जाए तो किसानों और सरकार में आज ही बात बन सकती है क्योंकि वही आग लगा रहे हैं।

Published

on

Yogendra Yadav Bittu

नई दिल्ली। एक तरफ जहां गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन लाल किले में हिंसा करने वालों और भड़काने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस लगातार ठोस कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में 26 जनवरी को दिल्ली हिंसा के मामले में बुधवार को आरोपी इकबाल सिंह (Iqbal Singh) को स्पेशल सेल ने पंजाब के होशियारपुर (Hoshiarpur) से गिरफ्तार किया है। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने इकबाल सिंह पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित किया था। वहीं दूसरी ओर किसान आंदोलन को लेकर सियासत अपने चरम पर है। दरअसल दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू (Ravneet Singh Bittu) ने संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव पर बड़ा आरोप लगाया है।

Ravneet Singh Bittu

कांग्रेस सांसद बिट्टू ने 26 जनवरी को देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा के लिए योगेंद्र यादव को जिम्मेदार ठहराया है। इतना ही नहीं बिट्टू ने तो यहां तक कह दिया कि अगर योगेंद्र यादव को हटा दिया, जाए तो किसानों और सरकार में आज ही बात बन सकती है क्योंकि वही आग लगा रहे हैं। बिट्टू ने ये तक कह दिया कि किसान आंदोलन में खालिस्तानी फंडिंग हो रही है। किसान अपने आंदोलन को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन योगेंद्र यादव अपना एजेंडा सीधा कर रहे हैं।


वहीं बिट्टू के बयान के बाद कांग्रेस ने उनके बयान से किनारा कर लिया है। कांग्रेस का कहना है कि बिट्टू का बयान उनका व्यक्तिगत बयान है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement