Chhattisgarh: भूपेश बघेल की छुट्टी, टीएस सिंह देव बनेंगे नए CM? हाईकमान ने लिया फैसला-रिपोर्ट

Chhattisgarh: न्यूज चैनल रिपब्लिक भारत के अनुसार, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल की छुट्टी कर दी गई है और अब उनकी जगह टीएस सिंह देव छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे। चैनल के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भूपेश बघेल से इस्तीफा मांगा है।

Written by: October 17, 2021 4:31 pm
bhupesh baghel and ts singh deo

नई दिल्ली। एक तरफ न्यूज चैनल रिपब्लिक भारत के अनुसार, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल की छुट्टी कर दी गई है और अब उनकी जगह टीएस सिंह देव छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे। चैनल के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भूपेश बघेल से इस्तीफा मांगा है।पंजाब कांग्रेस में सियासी घमासान लगातार थमने का नाम नहीं ले रहा है। नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) लगातार पार्टी के खिलाफ बागी तेवर दिखा रहे हैं। इतना ही नहीं रविवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को 4 पेज की चिट्ठी लिखी है। साथ ही सिद्धू ने अपनी ही पार्टी पर निशाना साधा है। इसी बीच छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल पंजाब के बाद अब छत्तीसगढ़ में सियासी उठापटक शुरू हो गई है।

न्यूज चैनल रिपब्लिक भारत के अनुसार, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल की छुट्टी कर दी गई है और अब उनकी जगह टीएस सिंह देव छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे। चैनल के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भूपेश बघेल से इस्तीफा मांगा है।

जानिए क्या है पूरा विवाद? 

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले कई महीनों से सियासी घमासान देखने को मिल रही है। दरअसल राज्य में भूपेश बघेल बनाम टीएस सिंह के बीच सीएम पद को लेकर ढाई-ढाई साल पर रोटेशन का झगड़ा बना हुआ है। माना जाता है कि जब साल 2018 में छतीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी। तब  कांग्रेस ने टीएस सिंह देव को ये कह कर भूपेश बघेल के नाम पर राज़ी किया था कि ढाई साल बाद सीएम का चेहरा बदल दिया जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और बघेल को सीएम बने करीब 3 साल होने वाले है। मगर अभी तक ऐसा नहीं हुआ। इसको लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस के दिग्गज नेता टीएस सिंह देव वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ बगावती रुख अपनाए हुए हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost