Connect with us

देश

Corona: कोरोना के चलते बिहार में 18 अप्रैल तक के लिए बंद हुए स्कूल-कॉलेज, हरियाणा में भी सख्ती

Corona Effect: बता दें कि दिल्ली में कोरोना के ऐसे हालात हैं कि, एम्स के 35 डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। गौरतलब है कि इन सभी डॉक्टरों ने वैक्सीन की दोनों डोज ली हुई थी, लेकिन इसके बाद भी ये सभी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Published

on

Manohar lala nitish kumar

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों ने राज्यों की परेशानी बढ़ा दी है। जहां कोरोना के कम होते मामले राहत दे रहे थे तो वहीं अब एक बार फिर से तेजी के साथ बढ़ रहे मामलों की वजह से राज्यों ने अपने स्तर पर कई सख्तियां लगानी शुरू कर दी हैं। बिहार, हरियाणा, दिल्ली में अब स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है। बता दें कि जहां बिहार की राज्य सरकार ने 11 अप्रैल तक स्कूल और कॉलेज को बंद करने के फैसले को अब एक हफ्ते और बढ़ा दिया गया है। जिसका मतलब ये हुआ कि, अब 18 अप्रैल तक सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। वहीं एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जानकारी दी कि, राज्य में 30 अप्रैल तक सभी दुकान और प्रतिष्ठान शाम सात बजे तक ही खुलेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मास्क लगाना और सैनिटाइडर का उपयोग जरूरी होगा। महाराष्ट्र से आने वाली सभी ट्रेनों के यात्रियों पर नजर रखी जा रही है और उनका स्टेशन पर ही कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। जो भी पॉजिटिव पाए जाएंगे उन्हें क्वारंटीन सेंटर भेजा जाएगा।

CM Nitish Kumar

वहीं हरियाणा में भी सख्ती बरतते हुए प्राथमिक और माध्यमिक कक्षा को 30 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि, हमने कोरोना पर नजर रखी हुई है। कुछ सख्ती तो बरतनी पड़ेगी। हमने विचार किया है कि प्राथमिक और माध्यमिक कक्षा को हम 30 अप्रैल तक बंद रखेंगे। डर पैदा न किया जाए, सामान्य जीवन चलता रहे। इस बार ज्यादा मरीजों को अपने घरों में ही आइसोलेट किया जा रहा है।

Manohar lal Khattar

बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अगले आदेश तक सभी स्कूल (सरकारी, प्राइवेट सहित), सभी क्लासेज बंद कर दिए गए हैं। अरविंद केजरीवाल ने अपने एक ट्वीट में इसको लेकर कहा कि, “कोविड के बढ़ते मामलों के कारण, दिल्ली में सभी स्कूल (सरकारी, प्राइवेट सहित), सभी क्लासेज के लिए अगले आदेश तक बंद किए जा रहे हैं।”

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के ऐसे हालात हैं कि, एम्स के 35 डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। गौरतलब है कि इन सभी डॉक्टरों ने वैक्सीन की दोनों डोज ली हुई थी, लेकिन इसके बाद भी ये सभी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बता दें कि इसके पहले दिल्ली के ही सर गंगा राम अस्पताल के 37 डॉक्टरों के कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इनमें 32 डॉक्टर होम आइसोलेशन हैं और 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है जिन्हें अस्पताल में एडमिट किया है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Hero Splendor Electric Bike
ऑटो4 weeks ago

Hero Splendor Electric Bike: अब हीरो स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक धांसू अवतार मचाएगा तहलका, एक बार चार्जिंग पर दौड़ेगी इतने किमी, जानिए डिटेल

gd bakshi on agniveer protest
देश1 week ago

Agniveer Protests: ‘मत मारो अपने पैरों पर कुल्हाड़ी’, अग्निवीर मुद्दे पर उपद्रव कर रहे लोगों को सेना के पूर्व अफसर जीडी बख्शी की सलाह

देश3 weeks ago

Richa Chadha: नूपुर शर्मा विवाद पर ऋचा चड्ढा ने कसा तंज, लोगों ने लगाई एक्ट्रेस की क्लास कहा- ‘इस आंटी की….’

rajnath singh with service chiefs
देश1 week ago

Agneepath: अग्निवीरों की भर्ती के बाद सेना के लिए एक और बड़े फैसले की तैयारी में सरकार, होंगे ये अहम बदलाव

rakesh tikait
देश4 weeks ago

Rakesh Tikait: ‘वाह…वाह… मजा आ गया..!’, राकेश टिकैत पर स्याही फेंकने के बाद सोशल मीडिया पर आए लोगों के ऐसे रिएक्शन

Advertisement