देश में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 148

देशभर में कोरोनावायरस के मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार सुबह उसके 10 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना पॉजेटिव केसों की संख्या 148 पहुंच गई है।

Avatar Written by: March 18, 2020 11:02 am

नई दिल्ली। देशभर में कोरोनावायरस के मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार सुबह उसके 10 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना पॉजेटिव केसों की संख्या 148 पहुंच गई है। 148 में से 123 भारतीय और 25 विदेशी हैं। 148 में से ही 14 ठीक हो चुके हैं, 3 की मौत हो गई है। जिसमें कर्नाटक, दिल्ली और महाराष्ट्र में एक-एक मौत हुई है.

coronavirus

कोरोना से सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है। यहां 42 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा आंध्र प्रदेश में एक, दिल्ली में 10, हरियाणा में 16, कर्नाटक में 11, केरल में 27, पंजाब में एक, राजस्थान में 4, तमिलनाडु में एक, तेलंगाना में 5, जम्मू-कश्मीर में 3, लद्दाख में 8, उत्तर प्रदेश में 16, उत्तराखंड में एक, ओडिशा में एक और पश्चिम बंगाल में एक केस सामने आए हैं।

Coronavirus

लद्दाख में तैनात भारतीय सेना का एक जवान कोरोना संक्रमित पाया गया है। जवान के पिता ने ईरान की यात्रा की थी। सेना में कोरोना संक्रमण का यह पहला पॉजिटिव मामला है। सेना के सूत्रों ने बताया कि लद्दाख स्काउट के 34 वर्षीय जवान के पिता ईरान गए थे और 27 फरवरी को वापस लौटे थे। उसके पिता को 29 फरवरी से पृथक रखा गया था और उनकी कोरोना जांच भी पॉजिटिव आई थी।

Coronavirus

कोरोना से निपटने के लिए सरकारें तीन स्तर पर काम कर रही हैं। पहला कोरोना पीड़ित लोगों की पहचान करना। दूसरा पहचान होने के बाद मरीज और उसके संपर्क में आए लोगों को आईसोलेशन वार्ड में डालकर इलाज करना और तीसरा लोगों को एक जगह इकट्ठा नहीं होने देना।

Support Newsroompost
Support Newsroompost