भारत में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या 110 पहुंची

देश में कोरोनावायरस के संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 110 हो गई है। जिनमें से 93 मरीज भारतीय जबकि 17 विदेशी हैं।

Avatar Written by: March 16, 2020 9:46 am

नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस के संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 110 हो गई है। जिनमें से 93 मरीज भारतीय जबकि 17 विदेशी हैं। अब तक कोरोनावायरस के चलते दो लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोनावायरस भारत समेत दुनिया के 157 देशों में पहुंच चुका है। इस महामारी की वजह से 6,500 से ज्यादा लोग मर चुके हैं।

corona virus

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 32 मामले सामने आए हैं। दिल्ली में अब तक 7 मामले, केरल में 22 और उत्तर प्रदेश में 11 मामले सामने आए हैं। कर्नाटक में छह, लद्दाख में तीन और जम्मू-कश्मीर में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। तेलंगाना में 3 मामले सामने आए हैं। राजस्थान में 2 मामले सामने आए हैं। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब से एक-एक मामला सामने आया है। उत्तराखंड में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला सामने आया। वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई) के एक ट्रेनी की जांच रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

कोरोनावायरस की वजह से देश के करीब एक दर्जन से अधिक राज्यों ने स्कूल, कॉलेज बंद कर दिए हैं। जबकि कई राज्यों में परीक्षाओं को आगे बढ़ाया गया है। अभी तक उत्तर प्रदेश, दिल्ली, असम, हरियाणा, बंगाल, केरल, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, बिहार समेत अन्य राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद किए गए हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost