Good News: जल्द ही बच्चों के लिए शुरू हो सकता है Covaxin का ट्रायल, एक्सपर्ट पैनल ने की सिफारिश

Corona Vaccine: दरअसल भारत बायोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin Bharat Biotech) की एक विशेषज्ञ पैनल ने 2 से 18 साल की उम्र के लिए दूसरे और तीसरे चरण के ट्रायल की मंजूरी की सिफारिश की है।

Avatar Written by: May 12, 2021 8:50 am
Corona Vaccine

नई दिल्ली। भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी का प्रकोप जारी है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो, मंगलवार को देश में 3,29,942 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक दिन में कोरोना की चपेट में आने से 3,876 लोगों ने अपनी जान गवाई है। इस बीच कोरोना के खिलाफ जंग में भारत को जल्द ही एक अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। दरअसल भारत बायोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin Bharat Biotech) की एक विशेषज्ञ पैनल ने 2 से 18 साल की उम्र के लिए दूसरे और तीसरे चरण के ट्रायल की मंजूरी की सिफारिश की है। अधिकारिक सूत्रों की माने तो ये ट्रायल दिल्ली व पटना के एम्स और नागपुर स्थित मेडिट्रिना मेडिकल साइंस इंस्टीट्यूट समेत अन्य कई जगहों पर किया जाएगा।

मंगलवार को सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन (CDSCO) की सबजेक्ट एक्सपर्ट कमिटी (SEC) ने हैदराबाद की भारत बायोटेक के एप्लीकेशन पर चर्चा की। समिति ने कोवैक्सीन के 2 से 18 साल के आयुवर्ग पर दूसरे और तीसरे चरण के क्लीनिकल ट्रायल की मंजूरी देने की सिफारिश की है।

corona vaccine

समिति ने क्लिनिकल ट्रायल की सिफारिश इस शर्त पर की है कि दूसरे चरण के सुरक्षा डाटा को प्रस्तुत करने के साथ ही डीएसएमबी की सिफारिश भी सीडीएससीओ के सामने फेज थ्री के ट्रायल से पहले पेश करनी होगी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost