Delhi: CM केजरीवाल का ऐलान, अब राशनकार्ड धारकों को मिलेगा 10 किलो मुफ्त राशन

Delhi: सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 72,00,000 राशन कार्ड धारकों को इस महीने से राशन मुफ्त में दिया जाएगा उनसे पैसे नहीं लिए जाएंगे। केंद्र की तरफ से भी इन राशन कार्ड धारकों को 5 किलो राशन मुफ्त में मिल रहा है। अब उन्हें इस महीने 10 किलो राशन मुफ्त में मिलेगा।

Written by: May 18, 2021 5:19 pm
CM Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना की दूसरी लहर कहर बनकर आई है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो, राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के 4,482 नए मामले सामने आए, 9,403 लोग कोरोना से ठीक हुए और 265 मौतें हुईं। कोरोना संकट के बीच मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस संकट के वक्त में दिल्ली सरकार चार कदम उठाने जा रही है।

CM Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिनके पास राशन कार्ड है, पहले उनसे थोड़े पैसे लिए जाते थे, लेकिन अब उनसे पैसा नहीं लिया जाएगा। हर कार्डधारी को 10 किलो मुफ्त राशन मिलेगा। केजरीवाल ने कहा कि, ऐसे कई लोग हैं जो गरीब है, उनका राशन कार्ड नहीं बन पाया है। जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, जो कहेगा वह गरीब है, उसके पास राशन नहीं है, उन्हें भी दिल्ली सरकार राशन देगी। इसमें किसी तरह का कोई दस्तावेज नही मांगा जाएगा।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 72,00,000 राशन कार्ड धारकों को इस महीने से राशन मुफ्त में दिया जाएगा उनसे पैसे नहीं लिए जाएंगे। केंद्र की तरफ से भी इन राशन कार्ड धारकों को 5 किलो राशन मुफ्त में मिल रहा है। अब उन्हें इस महीने 10 किलो राशन मुफ्त में मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक परिवार को जिसमें किसी की मौत कोरोना के कारण हुई है, अनुग्रह राशि के रूप में 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost