दिल्ली में कोरोना से हालात बिगड़े, सीएम केजरीवाल ने कहा- ICU बेड और ऑक्सीजन की है काफी कमी

Delhi Corona: सीएम केजरीवाल(CM Kejriwal) ने कहा कि, कल मेरी डॉ.हर्षवर्धन से बात हुई, मैंने उन्हें बताया कि हमें बेड और ऑक्सीजन(Oxygen) की बहुत ज़्यादा जरूरत है।

Avatar Written by: April 18, 2021 12:31 pm
Delhi CM Kejriwal pic

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना से हालात काफी बिगड़ गए हैं। कोरोना के अब एक दिन में 25 हजार से अधिक केस सामने आ रहे हैं। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि, दिल्ली में कोरोना के बेड बहुत तेज़ी से खत्म हो रहे हैं, ICU बेड की काफी कमी हो गई है। पूरी दिल्ली में 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं। ऑक्सीजन की भी काफी कमी है। हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं और हमें केंद्र सरकार से मदद मिल रही है। उन्होंने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी दी कि, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के लगभग साढ़े पच्चीस हज़ार केस आए हैं।​ चिंता की बात है कि पिछले 24 घंटे में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर क़रीब 30% हो गया है। मामले बहुत तेज़ी से बढ़ रहे हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि, कल मेरी डॉ.हर्षवर्धन से बात हुई, मैंने उन्हें बताया कि हमें बेड और ऑक्सीजन की बहुत ज़्यादा जरूरत है। आज अमित शाह से बात हुई, मैंने उन्हें भी बताया कि बेड की बहुत जरूरत है। दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 बेड हैं, उसमें 1800 बेड कोरोना के लिए आरक्षित हैं।

केजरीवाल ने कहा कि, हमारा केंद्र सरकार से निवेदन है कि इतनी गंभीर परिस्थिति में कम से कम 7,000 बेड कोरोना के लिए आरक्षित किए जाएं और हमें तुरंत ऑक्सीजन की सप्लाई की जाए। दिल्ली सरकार अगले 2-3 दिन में 6,000 से ज़्यादा ऑक्सीजन बेड तैयार कर लेगी।

Corona delhi
गौरतलब है कि इससे पहले केजरीवाल ने शनिवार को जानकारी दी थी कि, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 24,000 मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा था कि, ऑक्सीजन, बेड बहुत तेजी से खत्म होते जा रहे हैं। सरकार कोशिश कर रही है कि बेड बढ़ाया जाए। उम्मीद है कि अगले 2-4 दिन में हम बड़े स्केल पर बेड बढ़ा पाएंगे। यमुना स्पोर्टस कॉम्पलेक्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में लगभग 1300 ऑक्सीजन बेड का इंतजाम किया जा रहा है। जहां शनिवार को केजरीवाल ऑक्सीजन और बेड की कमी को लेकर आशंका जता रहे थे तो वहीं रविवार को उन्होंने साफ तौर पर कह दिया कि दिल्ली में ऑक्सीजन और बेड की काफी कमी है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost