दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के इतने नए मरीज, सिसोदिया ने कहा- घबराने की जरूरत नहीं

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “कोरोना से हुई 69 मौतों में से अकेले सफदरजंग अस्पताल में 52 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। जिसका ब्यौरा अस्पताल ने 2 दिन पहले ही दिया है।”

Written by: May 29, 2020 3:39 pm

नई दिल्ली। बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोनावायरस के रोगियों का एक नया रिकॉर्ड बना है। इस दौरान दिल्ली में 1,106 नए कोरोना रोगी मिले हैं। दिल्ली में कोरोनावायरस के एक दिन में सामने आए यह सर्वाधिक मामले हैं। वहीं दिल्ली सरकार ने कहा कि कोरोना से मरने वालों में 82 और मौतों का इजाफा हुआ है। इसके बाद अब दिल्ली में कोरोना से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 398 हो गई है। गुरुवार को दिल्ली सरकार ने स्वास्थ्य बुलेटिन जारी करते हुए बताया था कि दिल्ली में अभी तक कुल 316 लोगो की कोरोना से मृत्यु हुई है। शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 398 बताई है। यानी 82 और व्यक्तियों की कोरोनावायरस के कारण मृत्यु हो चुकी है।

Satyendar Jain and Manish Sisodia

इस बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों से घबराने की जरूरत नहीं है। हालात नियंत्रण में हैं। मनीष सिसोदिया ने कहा, “बीते 24 घंटे में 13 लोगों की कोरोनावायरस से मौत हुई है जबकि 69 लोग ऐसे हैं जिनकी मृत्यु बीते 32 दिनों में हो चुकी थी लेकिन इनके आंकड़े अब जारी किए गए हैं।”

कोरोना से होने वाली मृत्यु के आंकड़े देरी से देने के मुद्दे पर मनीष सिसोदिया ने सफाई पेश करते हुए कहा, “अस्पतालों की तरफ से लेट रिपोर्टिग हुई है। जिसके कारण अब इन मौतों के मामले सार्वजनिक किए गए हैं।”

Delhi Deputy CM Manish Sisodia

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “कोरोना से हुई 69 मौतों में से अकेले सफदरजंग अस्पताल में 52 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। जिसका ब्यौरा अस्पताल ने 2 दिन पहले ही दिया है।”

गौरतलब है कि दिल्ली भाजपा के कई नेता और नगर निगम से जुड़े भाजपा नेता केजरीवाल सरकार पर लगातार कोरोनावायरस से हुई मौतों के आंकड़े छुपाने के आरोप लगा रहे हैं।

शुक्रवार को ही दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा दिल्ली में अब कोरोनावायरस के कुल रोगी बढ़कर 17,386 हो चुके हैं। गुरुवार को 1,106 नए रोगी मिले हैं। दिल्ली में अभी तक 7,846 रोगी स्वस्थ हुए हैं जिनमें से अकेले गुरुवार को 351 कोरोनावायरस के रोगी स्वस्थ हुए हैं।

Satyendar Jain

इसके अलावा दिल्ली सरकार ने 4 हजार से अधिक कोरोना पॉजिटिव रोगियों को उनके घर में ही आइसोलेशन में रखा है। दिल्ली सरकार के मुताबिक, इन व्यक्तियों को स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नहीं है। सभी को घरों के अंदर आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। साथ ही इस दौरान यह लोग लगातार फोन के माध्यम से डॉक्टरों के संपर्क में रहेंगे।