Connect with us

देश

Delhi News : दिल्ली के LG विनय सक्सेना से मिले कांग्रेस के 3 मंत्री, बोले- केजरीवाल ने किया 5000 करोड़ का बिजली घोटाला

Delhi News : वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन, हारुन यूसुफ और नरेन्द्र नाथ ने उप राज्यपाल से मुलाकात की। तीनों नेता कांग्रेस की शीला दीक्षित सरकार में बिजली मंत्री रह चुके हैं। अजय माकन ने बताया कि बिजली सब्सिडी में हुए पांच हजार करोड़ के घोटाले पर उप राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा गया है।

Published

नई दिल्ली। गुजरात चुनाव से पहले दिल्ली की आम आदमी पार्टी हर रोज नए विवादों में घिरते नजर आ रही है। पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आबकारी घोटाले को लेकर सीबीआई के घेरे में आए फिर दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के तिहाड़ जेल से वीडियो वायरल हुए। महाठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ उनके संबंधों पर मीडिया में खूब सुर्खियां बनी। अब दिल्ली सरकार में बिजली मंत्री रहे कांग्रेस के तीन नेताओं ने सोमवार को उप राज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात की। इस दौरान बिजली सब्सिडी में पांच हजार करोड़ रुपये का घोटाला होने का आरोप लगाते हुए इसकी सीबीआई से जांच कराने की मांग की गई।

आपको बता दें कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन, हारुन यूसुफ और नरेन्द्र नाथ ने उप राज्यपाल से मुलाकात की। तीनों नेता कांग्रेस की शीला दीक्षित सरकार में बिजली मंत्री रह चुके हैं।

उस लेटर की कॉपी जो मंत्रियों ने दिल्ली के एलजी को सौंपा है।

अजय माकन ने बताया कि बिजली सब्सिडी में हुए पांच हजार करोड़ के घोटाले पर उप राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा गया है। उनसे मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की गई है।

इसके अलावा उन्होंने दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस चाहती है कि सब्सिडी का पैसा कंपनियों को नहीं, बल्कि सीधे उपभोक्ताओं के खातों में भेजा जाए, जबकि घरेलू, उद्योग, व्यवसाय वर्गों में उपभोक्ताओं की संख्या में व्यापक परिवर्तन की भी जांच होनी चाहिए। माकन ने आरोप लगाया कि आप सरकार ने बिना ऑडिट के निजी बिजली वितरण कंपनियों को सब्सिडी के पैसे दिए। उन्होंने कहा कि अगर सब्सिडी का पैसा सीधा उपभोक्ताओं को दिया जाए तो उतने ही पैसे में 500 यूनिट तक बिजली घरेलू उपभोक्ताओं को मुफ्त मिल सकती है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement