Connect with us

देश

West Bengal: डॉ सीवी आनंद बोस होंगे बंगाल के नए राज्यपाल, राष्ट्रपति ने किया नियुक्त

West Bengal: लेकिन उनके उपराष्ट्रपति चुने जाने के बाद से ये पद रिक्त हो गया था। जगदीप धनखड़ करीब तीन साल तक बंगाल के गवर्नर रहे। ज्ञात हो कि ममता बनर्जी और उनके बीच कई मसलों को लेकर लगातार तकरार भी देखने को मिल चुकी है।  

Published

Dr CV Ananda Bose

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (West Bengal) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बंगाल को नया गवर्नर मिल गया है। डॉ. सीवी आनंद बोस (Dr CV Ananda Bose) राज्य के अगले राज्यपाल होंगे। राष्ट्रपति भवन की ओर जारी विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी दी गई है। बता दें कि इससे पहले जगदीप धनखड़ बंगाल के राज्यपाल रह चुके हैं। लेकिन उनके उपराष्ट्रपति चुने जाने के बाद से ये पद रिक्त हो गया था। जगदीप धनखड़ करीब तीन साल तक बंगाल के गवर्नर रहे। ज्ञात हो कि ममता बनर्जी और उनके बीच कई मसलों को लेकर लगातार तकरार भी देखने को मिल चुकी है।

जानिए कौन है डॉ सीवी आनंद

डॉ सीवी आनंद भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी हैं। वह मेघालय सरकार के पूर्व सलाहकार भी हैं। वह लोक सेवक, आवास विशेषज्ञ और वक्ता भ हैं और उत्प्रेरक का भी काम करते हैं। वे विश्वविद्यालय के कुलपति से लेकर भारत सरकार में सचिव , मुख्य सचिव का पद भी संभाल चुके हैं। इसके इतर वे हैबिटेट अलायंस के अध्यक्ष भी हैं ।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement